दहलीज़ पर दूल्हे का बहकना लगा दुल्हन को नागवार, कर दिया शादी से इंकार, पढ़िये पूरी खबर

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

फर्रुखाबाद: दुल्हन के दरवाजे पर दूल्हे को बहकता देख विवाह तोड़ दिया गया। दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे पर सगीन इलज़ाम लगाए। ज्यादा प्याज मांगने की भी बात बोली। पुलिस की मौजूदगी में पंचायत की बैठक भी हुई पर बात नहीं बनी। ऐसे में अब तय किया गया है कि दोनों पक्ष एक दूसरे का सामान वापस करने वाले है। नवाबगंज थाना इलाके के एक गांव निवासी युवक की बारात सोमवार को थाना क्षेत्र के एक गांव में आई थी। बारात जब दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची तो बारातियों का स्वागत किया था। भोजन शुरू हुआ। इस  मध्य दुल्हन के परिजनो ने दूल्हे के हाव भाव जो देखे उसको लेकर झिक- झिक होने लगी। बात दुल्हन तक आ गई। पहले घर वालों ने रिश्ते से मना कर दिया।

बाद में दुल्हन ने भी विवाह करने से माना कर दिया। जब दूल्हे और बारातियों को इसका पता चला तो बात बनाने की पहल शुरू हो गई। इस पर दोनों पक्षों के लोगों के मध्य बहुत देर तक पंचायत चलती रही पर बात  फिर भी नहीं बन पाई। सुबह को दूल्हा व उसके भाई बारातियों के साथ थाने आए। दुल्हन पक्ष से भी चाचा  के अतिरिक्त भाई व परिवार के अन्य लोग भी शामिल हुए। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर इलज़ाम लगाए। दुल्हन के भाई ने कहा  है कि जब दूल्हा दरवाजे पर पहुंचा था तो वह बहक रहा था। खाने में अधिक प्याज की मांग कर रहा था। इस पर परिजनों को आशंका हुई। इसी को लेकर विवाह भी तोड़ दिया।

दूल्हे का बोलना है कि उस पर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वह गलत है। वह किसी तरह के नशीले पदार्थ का सेवन नहीं करता है। पुलिस ने बहुत देर तक दोनों पक्षों के मध्य  बात बन जाए इसकी कोशिश की। जब बात नहीं बनी तो दोनों पक्षों ने प्रभारी थानाध्यक्ष से सामान वापस कराने की बात कही। इस पर तय हुआ कि कन्या के घर वालों ने दूल्हे के नाम जो गाजियाबाद में एक फ्लेट किया है उसकी पावर आफ अटार्नी दूल्हा वापस करे। जिसके उपरांत सामान वापस होगा। पावर आफ अटार्नी लौटाने का जो खर्चा आएगा उसे दूल्हे को ही उठाना पड़ेगा।