मुंबई हमले के बाद मनमोहन सरकार को करनी चाहिए थी बड़ी कार्रवाई – मनीष तिवारी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले को लेकर बड़ा बयान दिया है. मनीष तिवारी ने तत्कालीन मनमोहन सरकार को घेरते हुए कहा है कि सरकार को इस हमले के बाद पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी. मनीष तिवारी ने 26/11 को लेकर अपनी आने वाली किताब में ये बयान दिया है.

मनीष तिवारी ने लिखी किताब

मनीष तिवारी अपनी आने वाली किताब 10 Flash Points, 20 Years में सवाल उठाते लिखा है कि 26/11 के हमले के वक्त देश को त्वरित और कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी. उन्होंने लिखा है, ‘’एक वक्त आता है, जब कार्रवाई शब्दों से ज्यादा बोलती है. 26/11 वह समय था, जब कार्रवाई होनी चाहिए थी.’’ इतना ही नहीं अपनी किताब में मनीष तिवारी ने मुंबई हमले की तुलना अमेरिका के 9/11 से करते हुए कहा कि भारत को उस समय अमेरिका की तरह ही जवाबी कार्रवाई करनी चाहिए थी.

किताब में पिछले दो दशकों में भारत में घटी घटनाओं का जिक्र

किताब को लेकर मनीष तिवारी ने कहा, ‘’यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मेरी चौथी किताब जल्द ही बाजार में आएगी. यह किताब पिछले दो दशकों में भारत द्वारा सामना की गई प्रत्येक प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौती का वस्तुपरक रूप से वर्णन करती है.