हरदा ने खत्म कराया 56 दिन से चल रहा आमरण अनशन, हरदा बोले – कांग्रेस की सरकार आते ही डीडीहाट बनेगा जिला

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

पिथौरागढ़: डीडीहाट जिला बनाने की मांग को लेकर विगत 56 दिनों से चल रहा आमरण अनशन कांग्रेसी नेता पूर्व सीएम हरीश रावत के आश्वासन पर समाप्त हो गया है। हरीश रावत ने आमरण अनशन पर बैठे दोनों अनशनकारियों को जूस पिला कर अनशन तुड़वाया । इस मौके पर उपस्थित भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनाओ और डीडीहाट जिला मिलेगा। बुधवार को अपने कार्यक्रम के तहत पूर्व सीएम हरीश रावत देवलथल में संविधान सम्मान यात्रा कार्यक्रम के बाद डीडीहाट पहुंंचे । उनके डीडीहाट पहुंचने की सूचना पर भारी भीड़ जुट गई । हरीश रावत के डीडीहाट पहुंंचने पर कांग्रेसियों सहित जनता ने उनका जोरदार स्वागत किया। श्री रावत सबसे पहले आमरण अनशन स्थल पर पहुंचे । जहां जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे आंदोलनकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार बनते ही डीडीहाट जिला बनाया जाएगा। उनके इस आश्वासन पर जिला बनाओ संयुक्त संघर्ष मोर्चा ने आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया। हरीश रावत ने आमरण अनशन पर बैठे दीपक हर्ष और राजेंद्र बोरा को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

बाद में रामलीला मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए हरीश रावत ने कहा प्रदेश की भाजपा सरकार से जनता का मोहभंग हो चुका है। जनता इस सरकार से निजात पाना चाह रही है। उन्होंने बीते दिनों भाजपा की शहीद सम्मान यात्रा को ढकोसला बताया । डीडीहाट विस क्षेत्र के परिप्रेक्ष्य में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस इस क्षेत्र से विगत तीस वर्षों से संघर्ष क र रही है। भाजपा विगत 25 वर्षो से यहां पर प्रतिनिधित्व कर रही है। आज भी डीडीहाट में कांग्रेस द्वारा पूर्व में किए गए कार्यो के अलावा कुछ नजर नहीं आता है। उन्होंने जनता से अब कांग्रेस का वनवास समाप्त करने की अपील की।

सभा में बोलते हुए पूर्व विधायक मयूख महर ने कहा कि डीडीहाट की जनता ने अब तक बबूल बोया था जिसके चलते उसे आम खाने को नहीं मिल रहे थे। उन्होंने पेयजल मंत्री और विधायक विशन सिंह चुफ़ाल के एक कार्य को बताने को कहा। उन्होंनें कहा कि कांग्रेस ही डीडीहाट का विकास करेगी। सभा को प्रदीप पाल सहित दर्जन भर कांग्रेसी नेताओं ने संबोधित किया।

Recent Posts