कर्नाटक मे 60 जगहों पर ACB की छापेमारी: PWD इंजीनियर के घर पाइप से भरभराकर गिरने लगीं नोटों की गड्डियां, देखिये पूरी वीडियो

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

बेंगलुरु: एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के अधिकारियों ने बुधवार को आय से अधिक संपत्ति के आरोप में सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कर्नाटक भर में 60 जगहों पर एक साथ छापेमारी की. इस जांच के दौरान एंटी करप्शन ब्यूरो को एक ऐसी जगह से दौलत भरी मिली है जहां से किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी. इस रेड में कर्नाटक के कलबुर्गी से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आईं हैं.

ऐसी खुफिया जगह भरे थे पैसे

PWD विभाग में जूनियर इंजीनियर SM बिरादर के जेवर्गी टाउन में मौजूद घर पर रेड के दौरान ACB की टीम को सूचना मिली कि रुपयों को प्लास्टिक की पाइपलाइन में छिपाया गया है. इसके बाद टीम ने एक्शन लेते हुए पाइप को काटकर रुपये निकाले. आपको बता दें SM बिरादर के घर से लाखों रुपये कैश और सोना बरामद किए जाने की सूचना है.

देखिये कैसे गिरे पाइप से नोट 

प्लान के साथ की गई छापेमारी

कर्नाटक सरकार के 15 अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी में 8 SP, 100 अधिकारियों और 300 कर्मचारियों की टीम शामिल थी. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने सरकारी अधिकारियों के 60 ठिकानों पर तलाशी ली. एसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि तलाशी के बाद हमारे अधिकारी दस्तावेजों का सत्यापन किया है.

कई ठिकानों पर छापे

इसमें विभिन्न विभागों में काम कर रहे 15 सरकारी अधिकारियों के आवासों और कार्यालयों पर छापेमारी की गई. कर्नाटक में हो रहे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और अपनी आय के स्रोतों से अधिक संपत्ति के शक में कई शिकायतों के आधार पर बेंगलुरु, कालाबुरागी, दावणगेरे, बेलागवी, मंगलुरु जिलों में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं.