हरीश का वार, धुआं निकाल रही डबल इंजन की सरकार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

पिथौरागढ़: कांग्रेस ने गंगोलीहाट में सैनिक सम्मान समारोह का आयोजन किया। इसमें पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया। इस दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेस के चुनाव समिति के चेयरमैन हरीश रावत हरदा ने भाजपा पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार केवल धुआं निकालने का काम कर रही है।


डबल इंजन सरकार ने योजनाओं को बंद कर दिया

व्यालपाटा मैदान में गुरुवार को आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि उनके शासनकाल में जितनी भी योजनाएं चलाईं गईं थीं, भाजपा की डबल इंजन सरकार ने उन्हें बंद कर दिया। डबल इंजन सरकार महंगाई को बढ़ाने, युवाओं को बेरोजगार करने और गांव से पलायन करवाने में सफल रही है। उनके समय में राज्य में 18 प्रकार की पेंशन योजनाएं लागू थीं, जिनमें से दर्जन भर योजनाएं महिलाओं के लिए थीं लेकिन भाजपा सरकार ने उनमें से अधिकतर पेंशन योजनाएं बंद कर दीं हैं। गौरा देवी योजना के तहत सरकार ने राशि घटा दी है।

रावत ने कहा कि अपने तीन साल के कार्यकाल में उन्होंने 32000 युवाओं को सरकारी नौकरियां दीं। प्रदेश की लड़कियां पुलिस में एसआई और कांस्टेबल बनीं। उनके शासनकाल में पिथौरागढ़ जिले में कई उप तहसीलें खुलीं, इंटर कॉलेज, हाईस्कूल, पॉलीटेक्निक कॉलेज, आईटीआई, इंजीनियरिंग कॉलेज खुले, भाजपा सरकार ने उनमें से अनेक बंद कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि ये सारी योजनाएं उनकी सरकार बनते ही फिर से चलाईं जाएंगी। कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस नेता जगत सिंह खाती ने किया।

Recent Posts