उत्तराखंड में कोरोना के मामले बढ़े, राष्ट्रपति ड्यूटी में शामिल 19 कर्मचारी पॉजिटिव, उत्तराखंड मे कोरोना के 176 सक्रिय मामले

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है और राज्य में ढाई महीने बाद कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज सामने आए हैं. रविवार को प्रदेश में एक ही दिन में 36 नए मरीज मिले हैं और इसमें 19 वो कर्मचारी भी शामिल हैं. जो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम में ड्यूटी के लिए तैनात किए गए थे. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे में निजी और सरकारी लैब से पांच हजार 372 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है और इनमें पांच हजार 336 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. नए मामलों में सबसे अधिक 19 नए मरीज पौड़ी जिले में मिले हैं. नीलकंठ क्षेत्र के नोडल अधिकारी डॉ राजीव कुमार ने बताया कि ये सभी मरीज राष्ट्रपति ड्यूटी पर तैनात थे. जिसमें 12 पुलिसकर्मी हैं और बाकी अन्य विभागों के कर्मचारी हैं. उनका एंटीजन टेस्ट किया गया और उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है. रिपोर्ट समय पर पहुंचने के कारण उसे ड्यूटी से बाहर रखा गया था. उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है. इसके अलावा नैनीताल में सात, देहरादून में पांच, हरिद्वार व अल्मोड़ा में दो-दो व ऊधमसिंह नगर में एक-एक मरीज में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं राज्य के अलग-अलग जिलों में 10 मरीज भी स्वस्थ हुए हैं.

राज्य में 176 कोरोना संक्रमित एक्टिव

उत्तराखंड में अब तक कोरोना के 3 लाख 44 हजार 219 मामले सामने आ चुके हैं और इसमें से तीन लाख 30 हजार 476 लोग स्वस्थ हो गए हैं. वहीं राज्य में वर्तमान में कोरोना के 176 सक्रिय मामले हैं और जिनमें से सर्वाधिक 94 मामले देहरादून जिले के हैं. वहीं राज्य के बागेश्वर, चंपावत, रुद्रप्रयाग और टिहरी गढ़वाल में कोई सक्रिय मामला नहीं है. जबकि राज्य के पांच जिलों में दस से कम सक्रिय मामले हैं.

देहरादून में तीन सैन्यकर्मी और एक जेसीओ संक्रमित

राजधानी देहरादून में भी कोरोना के मामलों में तेजी आ रही है. देहरादून के इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट एकेडमी, तिब्बती कॉलोनी के बाद अब चकराता में तीन सैन्यकर्मियों और एक जेसीओ की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिन्हें वहां के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सभी की हालत सामान्य होने की बात कही जा रही है. जिला निगरानी अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सेना के जेसीओ ने उनकी तबीयत खराब होने के बाद उनकी जांच करवाई थी। जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई और जिसके बाद उसके संपर्क में आए 57 लोगों का पता लगाया गया और उन लोगों की जांच की गई है. जिसमें से तीन जवान संक्रमित पाए गए.

कोरोना के नए वेरिएंट पर सरकार हुई एक्टिव

कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक के बाद उत्तराखंड सरकार एक्टिव हो गई है और राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार पूरी तरह से गंभीर है. सीएम धामी ने कहा कि उन्होंने शनिवार को ही सभी जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी और इस संबंध में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.