स्टेज पर चढ़कर प्रेमी ने दुल्हन की मांग में भरा सिंदूर, मगर पुलिस आते ही हो गया दूर, फिर शादी हुई ब दस्तूर, पढ़िये पूरी खबर

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां हरपुर बुदहट थानाक्षेत्र के एक गांव में बुधवार रात शादी में अजीब वाकया हुआ। जयमाल के स्टेज पर चढ़कर अचानक प्रेमी ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। यह देख दूल्हा समेत शादी में मौजूद लोग सन्न रह गए। इस मामले की सूचना दुल्हन के परिजनों ने पुलिस(डायल 112) को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देर रात तीन बजे तक ग्राम प्रधान, वृद्धजनों और बुद्धिजीवियों की मदद से मामला सुलझा दिया। गुरुवार सुबह पंचायत के बाद दूल्हा दुल्हन को विदा करा कर अपने साथ घर ले गया।


हरपुर बुदहट इलाके के एक गांव का युवक और उसी गांव की युवती एक दूसरे से प्रेम करते थे। कुछ माह पहले प्रेमी युवक बाहर कमाने चला गया। इस बीच परिजनों ने युवती की शादी तय कर दी। प्रेमी युवक ने जब युवती की शादी की बात सुनी तो वह दो दिन पहले गांव आ गया। एक दिसंबर को लड़की की शादी थी, बरात आ गई। दूल्हा व दुल्हन वरमाला के स्टेज पर थे। इसी बीच अचानक प्रेमी ने स्टेज पर चढ़कर दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया। इसके बाद युवक व दुल्हन एक दूसरे के गले मिल गए। यह देख वहां मौजूद दूल्हा व अन्य लोग अवाक रह गए।

लड़की के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इसी बीच दूल्हा और दुल्हन के परिजनों के बीच मामला गरम हो गया। उधर प्रेमी और दुल्हन एक दूसरे के साथ रहने की जिद करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही प्रेमी के प्यार का बुखार उतर गया। वह अपने घर चला गया। इस बीच लड़की और दूल्हा पक्ष के लोगों ने मामले को सुलझाया और शादी हुई। गुरुवार सुबह दूल्हा, दुल्हन को विदा कराकर अपने घर चला गया।