शांतिकुंज पहुंचे मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, बोले – सही दिशा में करना होगा राष्ट्र का पुनर्निर्माण

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

हरिद्वार: मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे हैं। सुबह वे देव संस्कृति विश्वविद्यालय पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनसे शिष्टाचार भेंट की। वहीं, शांतिकुंज की स्वर्ण जयंती वर्ष व्याख्यानमाला को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि राष्ट्र के पुनर्निर्माण, राष्ट्र का नव निर्माण सही दिशा में करना होगा, जिसके लिए देशभक्त, परिश्रमी, चरित्रवान और परोपकारी लोग चाहिए।

मेरा मानना है कि राष्ट्र के पुनर्निर्माण, राष्ट्र का नव निर्माण सही दिशा में करना होगा, जिसके लिए देशभक्त, परिश्रमी, चरित्रवान, परोपकारी लोग चाहिए: म.प्र. CM शिवराज सिंह चौहान, देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार में शांतिकुंज स्वर्ण जयंती वर्ष व्याख्यानमाला को संबोधित करते हुए ।  इसके बाद सीएम चौहान पतंजलि योगपीठ भी जाएंगे। यहां वे राष्ट्रीय संगोष्ठी ‘वैश्विक चुनौतियों का सनातन, समाधान-एकात्म बोध’ में भाग लेंगे। इस दौरान उनके साथ योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहेंगे ।

भू-कानून पर जनता की राय से होगा फैसला

एक सवाल के जवाब में सीएम धामी ने कहा कि देवस्थानम बोर्ड को भंग किए जाने का फैसला जनता के सुझावों और उनकी अपील से किया गया है। भू-कानून को लेकर भी जनता से सुझाव मांगे जा रहे हैं और जो भी विचार आएंगे उसी के आधार पर फैसला लिया जाएगा।