UKPSC ने PCS के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, अब 318 पदों के लिए 28 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून : उत्तराखंड राज्यू में युवाओं के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सिविल सर्विस के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आयोग ने इस भर्ती के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.net.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

इसके साथ ही आयोग ने पदों की संख्या को 224 से बढ़ाकर 318 कर दिया है। अभ्यर्थी UKPSC की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in के जरिए 8 दिसंबर 2021 से 28 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आयोग ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 8 दिसंबर 2021 को 94 पदों की संख्या को बढ़ाते हुए नया नोटिफिकेशन जारी किया है।

महत्वपूर्ण तारीखें –

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत – 8 दिसंबर, 2021

ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि – 28 दिसंबर, 2021

UKPSC Recruitment 2021: ऐसे करें आवेदन

– अभ्यर्थी सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.net.in पर जाएं।

– इसके बाद होम पेज पर Online Application Portal के लिंक पर जाएं।

– अब यहां पर Application for Civil Service 2021 के लिंक पर जाएं।

– अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें।

– मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें।

– प्राप्त रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से Application form भरें।

शैक्षणिक योग्यता –

इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

आयु सीमा –

यूकेपीएससी की ओर से जारी इन पदों (Assistant Professor Recruitment 2021) पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 21 वर्ष से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थी की जन्म तिथि 1 जुलाई 2020 के बाद और 2 जुलाई 1979 से पहले की नहीं होनी चाहिए। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

Recent Posts