मानवता हुई शर्मसार: झारखंड मे डायन बताकर महिला से की मारपीट, मैला भी पिलाया

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

गिरिडीह / झारखंड: गिरिडीह जिले में मानवता को शर्मसार करने की घटना घटी है. गिरिडीह के गांडेय थाना क्षेत्र के बंधाबाद गांव में शुक्रवार की रात डायन होने का आरोप लगा कर एक 55 वर्षीय वृद्धा महिला के साथ मारपीट की गई. उसे मैला पिलाया गया. इस मामले में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बताया गया कि 15 दिन पहले इंद्रदेव सिंह का पुत्र रंजीत सिंह बुढई मेला देखने गया था. रास्ते में सड़क दुर्घटना में रंजीत सिंह घायल हो गया. इलाज के दौरान देवघर में उसकी मौत हो गई. मृतक के पिता मान रहे थे कि पीड़िता डायन है. उसी के कारण उसका बेटा मरा है. शुक्रवार की रात एक बजे गांव के ही इंद्रदेव सिंह, नुनू लाल सिंह, छोटू सिंह, सुनील सिंह और धनेश्वर सिंह की पत्नी उनके घर पहुंचे, उस पर डायन होने का आरोप लगाया. इसके बाद पीडि़ता को लाठी और डंडे से पीटा. घर में बंधी एक बकरी को भी लाठी-डंडे से पीटकर मार डाला. बाद में इन्द्रदेवऔर छोटू सिंह उसे घसीट कर अपने घर ले गये. उसे मैला घोलकर पिला दिया. पीड़िता के पति की मौत दस साल पहले हो गई है. महिला की केवल एक बेटी है.

थाना में दिए गए आवेदन के अनुसार शुक्रवार रात में लगभग एक बजे इंद्रदेव सिंह, नुनू लाल सिंह, छोटू सिंह, सुनील सिंह, धनेश्वर सिंह व सभी की पत्नी बंधाबाद गांव की वृद्धा के घर पहुंचे और वृद्धा पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर लाठी डंडे से पिटाई शुरू कर दी. आरोप है कि इन्द्रदेव सिंह, नुनूलाल सिंह और छोटु सिंह ने महिला को घसीट कर अपना घर ले गये तथा महिला को मैला घोलकर पिला दिया. आरोपियों ने घटना की जानकारी किसी को देने पर जान से मारने की धमकी दी है. महिला का हो हल्ला सुनकर अन्य ग्रामीण जमा हुए. ग्रामीणों ने घटना की जानकारी गांडेय पुलिस को दी.

पीड़िता के पति की 10 साल पहले हो गई है मौत

घटना की जानकारी मिलने पर गांडेय थाना प्रभारी सौरभ राज अपने दल-बल के साथ रात को ही बंधाबाद गांव पहुंचे और महिला को अपना घर पहुंचाया. बता दें कि पीड़िता के पति की मृत्यु लगभग 10 वर्ष पूर्व हो गई है. महिला की सिर्फ एक बेटी है. वह अपने ससुराल में रहती हैं. महिला अपने 10 वर्षीया नतिनी के साथ गांव में रहती है. जानकारी के अनुसार लगभग 15 दिन पूर्व इन्द्रदेव सिंह का 26 वर्षीय पुत्र रंजीत सिंह अपने घर से बुढ़ई मेला देखने गया था. इसी क्रम में रंजीत सिंह सड़क दुर्घटना में घायल हो जाता है. घायल रंजीत का इलाज देवघर में चल रहा था. इलाज के क्रम में रंजीत की मौत शुक्रवार को हो गई. जिसके बाद मृतक के पिता ने अपने समर्थकों के साथ वृद्धा पर डायन बिसाही का आरोप लगाकर महिला के साथ मारपीट की.

Recent Posts