कुमाऊं क्षेत्र में घूमेंगे भाजपा के विकास रथ, कुमाऊं के 29 विधानसभा क्षेत्रों में फिल्मों के माध्यम से होगा प्रचार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

हल्द्वानी : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और इसके साथ ही उत्तराखंड में एक बार फिर से रथयात्राओं हो की शुरुआत हो गई है। इस बार यह रथ भाजपा शासित पुष्कर सिंह धामी सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं। आधुनिक एलईडी लाइटों एवं सरकार की उपलब्धियों का वर्णन करते यह रथ उत्तराखंड के प्रत्येक जिले ले जाए जाएंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने रविवार को ऊंचा पुल रामलीला मैदान से कुमाऊं क्षेत्र में सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं एवं नीतियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए एलईडी रथ को रवाना किया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कुमाऊं के 29 विधानसभा क्षेत्रों में 29 विकास एवं जनसुझाव रथों के एलईडी द्वारा फिल्मों के माध्यम से प्रचार किया जाएगा। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रचार साहित्य के माध्यम से आम जन तक योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। सरकार की योजनाओं का यह प्रचार अभियान पूरे दिसंबर माह चलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि भारत सरकार ने प्रदेश में विकास के लिए 1 लाख करोड़ धनराशि की स्वीकृति दी है। प्रधानमंत्री शीघ्र कुमाऊं क्ष़ेत्र में आ रहे हैं। वह बड़ी विकास की सौगात देकर जाएंगे। उतराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को वाराणसी में आयोजित होने वाले मुख्यमंत्री कॉन्क्लेव में प्रतिभाग करेंगे। कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री राज्य में संचालित केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन से संबंधित विषयों पर चर्चा करेंगे। इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार की शाम मुख्यमंत्री आवास में विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों, योजनाओं के क्रियान्वयन में अपनाई गई प्रक्रियाओं एवं इस दिशा में आने वाली चुनौतियों के निराकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों के संबंध में योजनावार समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना को राज्य की संस्कृति एवं पर्यटन को बढ़ावा देने वाला बताया है। मुख्यमंत्री ने इस दिशा में विशेष प्रयासों की जरूरत बताई। मुख्यमंत्री द्वारा कॉन्क्लेव में राज्य सरकार द्वारा संचालित होम स्टे योजना के क्रियान्वयन आदि की जानकारी भी साझा की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में होम स्टे योजना तथा ट्रेकिंग ट्रेक्शन सेंटरों की स्थापना से राज्य के पर्यटन, साहसिक पर्यटन एवं आर्थिकी को बढ़ावा देने, रोजगार सृजन तथा पलायन रोकने में भी मदद मिलेगी।

Recent Posts