केजरीवाल का 5 वां दौरा कल, उत्तराखंड के काशीपुर में करेंगे जनसभा को संबोधित, कर सकते हैं कोई बड़ी घोषणा…  

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून:  आज आप प्रवक्ता उमा सिसोदिया ने प्रदेश कार्यालय में एक प्रेसवार्ता का आयोजन करते हुए अरविंद केजरीवाज जी के 5 वीं बार उत्तराखंड दौरे के आने की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर को माननीय अरविंद  केजरीवाल जी अपने पांचवे दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। उत्तराखंड की जनता बड़ी ही बेसब्री से उनके इस दौरे का इंतजार कर रही है। जिसके लिए पार्टी ने पूरी तैयारियां कर  ली हैं। इस दौरे पर अरविंद केजरीवाल जी चौथी बडी घोषणा कर सकते हैं जिसका प्रदेश की जनता को बेसब्री से इंतजार है। इससे पहले अरविंद केजरीवाल कुल चार बार उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले अपने उत्तराखंड दौरों पर उत्तराखंड की जनता के लिए तीन गारंटी की सौगात दी थी। जिसे आप की सरकार बनते ही हर हाल में पूरी करने की बात कही थी। उनकी इन गारंटियों और प्रदेश की जनता इसके लिए उनकी आभारी है।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले  अरविंद केजरीवाल जी ने प्रदेश की जनता को 300 यूनिट फ्री बिजली की गारंटी दी जिसमें हर महीने हर परिवार  को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। इस गारंटी अभियान से  अब तक प्रदेश के साढे 14 लाख से ज्यादा परिवार जुडकर अपना पंजीकरण करवा चुके हैं, और सरकार बनते ही इसका सीधा फायदा जनता को मिलेगा। दूसरी गारंटी के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं और लड़कियों के लिए दी गई गारंटी के तहत आप की सरकार बनते ही 6 महीने के अंदर 1 लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी,और जब तक नौकरी नहीं मिलती हर परिवार से एक बेरोजगार को 5000 रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ते की सुविधा प्रदान की जाएगी। तीसरे दौर पर उन्होंने मुफ्त तीर्थ यात्रा टिकट बांट कर आप की सरकार आते ही तीर्थ स्थलों के दर्शन की गारंटी दी थी जिसमें उत्तराखंड के कई लोगों के साथ बुजुर्गों के लिए बड़ी सौगात दी। इस योजना के तहत सिर्फ बुजुर्ग ही नहीं बल्कि प्रदेश का हर नागरिक जो देश के और उत्तराखंड के प्रमुख तीर्थों पर दर्शनों के लिए जाना चाहते हैं उन्हें इस योजना से निशुल्क उन सभी धामों में जाने का अवसर आप की सरकार  उनको देगी।

उन्होंने कहा कि आज लोग महंगाई से परेशान हैं । बीते 21 सालों में महिलाओं को लेकर दोनों सरकारों ने कोई काम नहीं किया,यहां की महिलाएं आज भी पहाड़ों में पहाड़ सा जीवन जी रही हैं। कभी प्रसव से उनकी रास्ते में मौत हो जाती तो कभी महंगाई को लेकर घर चलाने  की परेशानी उनके साथ रहती है। पिछले 21 सालों में महिलाओं के हालात बद से बदतर हो गए ,जबकि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार ने महिलाओं के लिए कई अभूतपूर्व योजनाएं लागू की हैं। महिलाओं को दिल्ली में मुफ्त बस सेवा की सौगात दी है। अच्छी शिक्षा,स्वास्थ्य लाभ दिए , जिसका सीधा फायदा महिलाओं को मिलता है। आप की दिल्ली सरकार मुफ्त बिजली,पानी देती है जिससे महिलाओं को घर चलाने में आसानी होती है। जबकि उत्तराखंड की आबादी में महिलाओं की तादात 50 फीसदी के लगभग है ,लेकिन आज तक दोनों सरकारों ने 21 सालों में उनका हक उनको नहीं दिया है।

उन्होंने कहा अब  उत्तराखंड की सभी महिलाएं अरविंद केजरीवाल से उम्मीद कर रही है वो ही उनकी समस्याओं से उनको निजात दिलाएंगे।  उत्तराखंड की महिलाओं को अरविंद   केजरीवाल जी उम्मीद हैं कि वो जल्द ही  उत्तराखंड की  महिलाओं के लिए भी  बड़ी सौगात देंगे, ताकि उत्तराखंड की महिलाओं के हालत बेहतर हो सकेे,और उनको उनके हक मिल सके, ताकि आने वाले समय में उन्हें महंगाई के चलते उनके घर चलाने में दिक्कत न हो,उन्हें अपने बच्चों को पढ़ाने में ,अच्छा स्वास्थ्य देने में कोई दिक्कत ना हो। उत्तराखंड की महिलाएं अरविंद केजरीवाल की तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रही हैं और उनको सिर्फ अरविंद केजरीवाल से  उम्मीद है कि वो उत्तराखंड की महिलाओं की समस्याओं को दूर कर उनकी बेहतर जिंदगी यापन  सिर्फ केजरीवाल सरकार पूरी कर सकती है।