5वीं क्लास मे पढ़ने वाली बच्ची ने की ख़ुदकुशी, परिवार का दावा टीवी सीरियल देखकर उठाया ये कदम…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

राजकोट / गुजरात: राजकोट में सोमवार को 5वीं क्लास में पढ़ने वाली एक बच्ची ने खुदकुशी कर ली. परिजनों की गैर-मौजूदगी में मासूम ने यह कदम उठाया. परिजन आशंका जता रहे हैं कि उनकी बेटी ‘सावधान इंडिया’ और ‘क्राइम पेट्रोल’ जैसे टीवी सीरियल देखा करती थी, यहीं से उसने खुदकुशी का तरीका सीखा होगा. हालांकि, पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक, बच्ची के माता-पिता और परिवार के दूसरे सदस्य एक सामाजिक कार्यक्रम के लिए जा रहे थे, इस दौरान उन्होंने बच्ची को भी खुद के साथ आने के लिए कहा, लेकिन उसने मना कर दिया. दोपहर के वक्त घर लौटे परिजनों ने बच्ची के रूम का दरवाजा खटखटाया, लेकिन काफी देर तक नहीं खुला. इसके बाद जब घर के पीछे की खिड़की से झांका गया तो बच्ची सीलिंग के हुक में दुपट्टे से लटकी हुई मिली. हालांकि, फंदे से उतारकर बच्ची को सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन वहां उसे मृत घोषित किया गया.

चारपाई और कुर्सी की मदद ली

परिजनों की गैर मौजूदगी में लड़की अपनी बड़ी चचेरी बहन के साथ घर में थी. जब बड़ी बहन ग्राउंड फ्लोर पर थी, तब छोटी अपने घर की पहली मंजिल पर अकेली थी. इसी दौरान उसने रूम में रखी एक चारपाई पर कुर्सी रखी और छत के हुक से दुपट्टा बांध आत्महत्या कर ली.

आखिर फांसी का फंदा लगाना कैसे सीखा?

दरअसल, हर कोई इस बात को लेकर हैरान है कि 10 साल की बच्ची को आखिर फांसी का फंदा लगाना कैसे आया? पूछताछ में मृतका की चचेरी बहन ने बताया कि उसकी छोटी बहन को टीवी सीरियल ‘क्राइम पेट्रोल’ और ‘सावधान इंडिया’ काफी पसंद था. वह पूरे दिन यही दो सीरियल्स देखा करती थी. हो सकता है कि उसने आत्महत्या करने का तरीका इन्हीं सीरियल्स से सीखा होगा. हालांकि, परिवार अब तक पूरी तरह यह नहीं समझ पाया है कि बच्ची ने खुदकुशी का यह कदम क्यों उठाया? पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है.

Recent Posts