‘विजय संकल्प यात्रा’ से होगी टिकट के दावेदारों की परीक्षा, 18 दिसंबर को हरिद्वार से करेगी बीजेपी यात्रा की शुरुआत…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से राज्य के दोनों मंडलों में शुरू होने जा रही ‘विजय संकल्प यात्रा’ के माध्यम से भाजपा एक तीर से दो निशाने साधेगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में निकलने वाली इस यात्रा के दौरान जनता का मूड तो पार्टी भांपेगी ही, टिकट के दावेदारों की जमीनी पकड़ का भी आकलन करेगी। जाहिर है कि आने वाले दिनों में टिकट वितरण के दौरान पार्टी हाईकमान इस फीडबैक का भी संज्ञान लेगा।

भाजपा ने गढ़वाल मंडल के 41 और कुमाऊं के 29 विधानसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया है। गढ़वाल मंडल की इस यात्रा की शुरुआत 18 दिसंबर को हरिद्वार में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करने जा रहे हैं, जबकि कुमाऊं मंडल की यात्रा को अगले दिन बागेश्वर से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर रवाना करेंगे। यात्रा के तहत दोनों मंडलों में विजय संकल्प रथ प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में घूमेंगे। हर विधानसभा क्षेत्र में छोटी-बड़ी सभाएं, स्वागत कार्यक्रम, नुक्कड़ सभाएं जैसे आयोजन होंगे। इनके माध्यम से पार्टी की रीति-नीति और राज्य व केंद्र सरकारों की उपलब्धियों की जानकारी आमजन को दी जाएगी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में जनता के मूड का आकलन तो होगा ही, टिकट के दावेदारों की अपने-अपने क्षेत्र में कितनी पकड़ है, इसे भी आंका जाएगा। इसका आकलन विधानसभा क्षेत्रों में होने वाली सभाओं समेत अन्य कार्यक्रम में जुटने वाली भीड़ से किया जाएगा। साथ ही यह देखा जाएगा कि किस दावेदार की किस-किस वर्ग में पकड़ अधिक है। साफ है कि विजय संकल्प यात्रा के दौरान टिकट के दावेदार ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराने का प्रयास भी करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि यात्रा के माध्यम से जनता के झुकाव और दावेदारों की परख के मद्देनजर मानीटरिंग के लिए कार्यकर्त्‍ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है। विजय संकल्प यात्रा से मिलने वाले फीडबैक को प्रांतीय नेतृत्व के समक्ष रखा जाएगा। सूत्रों के अनुसार इस फीडबैक का आने वाले दिनों में होने वाले टिकट वितरण में भी संज्ञान लिया जाएगा।

Recent Posts