विजय दिवस पर सीएम धामी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले -हमारी सरकार सैनिकों के कल्याण के लिए कर रही काम

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: विजय दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के गांधी पार्क में 1971 के भारत पाक युद्ध में भाग लेने वाले और शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि मैं वीर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारी सरकार सैनिकों का मनोबल बढ़ाकर और सशस्त्र बलों के कल्याण के लिए काम करके आगे बढ़ रही है। राज्य में अब तक 1734 शहीद हो चुके हैं। उनके घरों की मिट्टी सैन्‍यधाम में लाई गई। बीते दिवस सैन्‍यधाम का शिलान्यास किया गया। सैन्‍यधाम भव्य बनेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज गुरुवार को विजय दिवस के अवसर पर गांधी पार्क देहरादून में शहीद स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि भारत के सैन्य इतिहास में 16 दिसंबर वीरता और पराक्रम का ऐतिहासिक दिन है।

मुख्यमंत्री धामी ने देश की एकता एवं अखंडता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले जवानों को नमन करते हुए कहा कि हमारे इन जवानों की वजह से सभी चैन की नींद सोते हैं। देवभूमि उत्तराखंड की सदैव देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा देश के सैनिकों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया है। इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, विधायक खजानदास, जिलाधिकारी देहरादून डॉ. आर राजेश कुमार भी उपस्थित थे।