19 दिसंबर से कांग्रेस खोलेगी “भाजपाई ढोल की पोल” होंगी 7 सभाएं, पिथौरागढ़ से होगी शुरुआत…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने घोषणा की कि वह भाजपाई ढोल की पोल खोलने को प्रदेशभर में सात सभाएं करेंगे। 19 दिसंबर को पिथौरागढ़ में मूनाकोट से इसकी शुरुआत होगी। उन्होंने दावा किया कि जनता ने भाजपा को अगले चुनाव में तड़ीपार करने का निश्चय कर लिया है।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी की रैली से प्रदेश में कांग्रेस का चुनाव अभियान नई ऊंचाई पर पहुंच गया है। राहुल गांधी के निर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ों, सैनिकों, किसानों, नौजवानों, महिलाओं, अल्पसंख्यकों और कमजोर वर्गों का कल्याण पार्टी के प्रमुख मुद्दे होंगे। इन्हें घोषणापत्र में जगह मिलेगी। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी अगले माह जनवरी में उत्तराखंड में चुनाव प्रचार के लिए आएंगे।

रोजगारमूलक उत्तराखंड है लक्ष्य

उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर रोजगारमूलक उत्तराखंड पहला लक्ष्य होगा। महिलाओं को रसोई गैस में राहत देने के लिए प्रतिमाह 200 रुपये दिए जाएंगे। पूर्व सैनिकों और महिलाओं को टिकट देने में प्राथमिकता दी जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार, काले कारनामे, महंगाई, बेरोजगारी और कुंभ घोटाले को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा पाखंडी है। सत्तारूढ़ दल की तरह कांग्रेस घमंड नहीं करती। पार्टी के लिए जनता का फैसला सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने गांधी के प्रति अपशब्द कहे, कांग्रेस सरकार ने उनके अधिकारों पर भी हमला नहीं किया।