बेहतर स्कूल- शिक्षा, उत्तराखंड के भविष्य के लिए अब जनता के पास “आप” विकल्प: मनीष सिसोदिया, उपमुख्यमंत्री दिल्ली

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

गरुड़/कांडा/बागेश्वर: आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने चार दिवसीय दौरे के तीसरे दिन आज बागेश्वर पहुंचे। बागेश्वर के गरुड़ में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया। यहां मौजूद जनसैलाब को संबोधित करते हुए ,उन्होंने अपना संबोधन भारत माता की जय ,भारत माता की बेटी बेटियों, से किया। उन्होंने कहा,आप बड़े सौभाग्यशाली हैं जो, आप देवभूमि में रहते,और हमारा सौभाग्य है कि ये देवभूमि हमारे देश का  हिस्सा है। उन्होंने कहा,भगवान बैजनाथ की भूमि,गोमती की पावन भूमि पर यहां आना मेरा सौभाग्य है। उन्होंने जनता से अपने संबोधन में कहा,आज की तारीख याद रखिए। आने वाले समय में आम आदमी पार्टी के सरकार  यहां अच्छे अच्छे अस्पताल  , अच्छे अच्छे स्कूल बनाएगी तब बदलाव के आज के दिन की शुरुवात याद करेंगे । याद करेंगे कैसे हमने  आज की तारीख में उत्तराखंड को बदलने का संकल्प लिया था। आप आज की तारीख  भविष्य में याद करोगे। आप यहां हमे सुनने नहीं आए,बल्कि  आप संदेश देने आए है बीजेपी कांग्रेस को ,अब उत्तराखंड की जनता अपना विकल्प चुन चुकी है। 21साल बीजेपी कांग्रेस को वोट दिया,दोनों के गुस्से में एक के बाद एक को वोट दिया,क्या करते विकल्प नहीं था,आज विकल्प है।आप शानदार स्कूल चाहते ,अब आपके पास विकल्प है।  आप चाहते गर्भवती  महिला की रास्ते में मौत ना हो तो आपके पास विकल्प है। आप चाहते ,आज हमारे बच्चों को  यहीं रोजगार मिले तो आज हमारे पास विकल्प है।

मनीष सिसोदिया ने कहा,पिछले साढ़े चार साल बीजेपी ने कुछ नहीं किया, इनके पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत सोते रहे। जब बीजेपी को लगा जनता को गुस्सा आ गया, जनता नाराज हो गई तो इन्होंने मुख्यमंत्री बदल दिया । ये  आपकी ताकत थी । आपकी वजह से इन्होंने तीन मुख्यमंत्री बदले, ,आपके डर से ये बदलाव हुआ ।आपकी वजह से देश की बड़ी बड़ी कुर्सियों पर बैठे लोग भी डरते हैं।

सीएम धामी बीजेपी और अपने पूर्व मुख्यमंत्रियों के पाप धोने की कोशिश कर रहे,खाली घोषणाओं से जनता को गुमराह कर रहे

मनीष सिसोदिया ने कहा,पांच साल पहले  चुनावों में बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में कहा था।  6 महीने के अंदर सरकार में आते ही सभी रिक्त पद भरे जाएंगे और यहां के युवाओं को  नौकरियां दी जाएगी। आज पांच साल हो गए, आज तक युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने कहा,पुष्कर धामी जगह जगह घूम रहे, बीजेपी के पाप धोने की कोशिश कर रहे।पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के पाप धोने की कोशिश कर रहे। उन्होंने कहा,सीएम धामी  सिर्फ कोरी घोषणाएं कर रहे हैं।1100 घोषणाओं में केवल 100 के  शासनादेश जारी। उन्होंने कहा,कांग्रेस के  हाल भी ऐसे हैं उन्होंने  भी पिछले 10 साल बीजेपी की तर्ज पर राज्य को लूटने का काम किया है।

मनीष सिसोदिया ने कहा,जब हम दिल्ली में  सरकार में आए तो

दिल्ली के हालात भी ऐसे ही थे। हमारी सरकार ने नियत से काम किया, अरविंद केजरीवाल ने नियत से काम किया, सब बदल दिया। दिल्ली के सरकारी स्कूल अच्छे कर दिए।दिल्ली के  अस्पताल अच्छे कर दिए। दिल्ली में जहां बिजली खरीदी जाती वहां की 80 फीसदी से ज्यादा जनता को बिजली फ्री कर दी।ये तो उत्तराखंड है।  यहां तो बिजली बनती है फिर यहां के लोगों को बिजली फ्री क्यों नहीं मिलती। उन्होंने कहा,यहां की जनता ने बीजेपी पर भरोसा किया, कांग्रेस पर भरोसा किया । इस बार झाड़ू पर भरोसा कीजिए। दिल्ली की तरह सब बदल जाएगा।आप आम आदमी पार्टी पर एक मौका दें,आप हमेशा के लिए बीजेपी कांग्रेस को भूल जायेंगे।

कर्नल कोठियाल उत्तराखंड का दर्द समझते हैं,बिना सरकार में रहे,हजारों युवाओं को दी नौकरियां,अब सरकार में आकर करेंगे उत्तराखंड नवनिर्माण

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,आम आदमी पार्टी ने कर्नल अजय कोठियाल को भावी सीएम के रूप में पेश किया है। वो उत्तराखंड का दर्द समझते हैं।उन्होंने बिना किसी सरकार में रहे, कई युवाओं को नौकरी दी।अगर उत्तराखंड का भविष्य कोई सुधार सकता है तो केवल कर्नल कोठियाल सुधार सकते हैं ।उन्होंने कहा,कर्नल कोठियाल ने देश के लिए अपने सीने पर गोली खाई, बॉर्डर पर जाकर देश के लिए लड़े। केदारनाथ आपदा के बाद केदारनाथ पुनर्निर्माण किया अब वो उत्तराखंड नवनिर्माण के लक्ष्य को लेकर राजनीति में आए हैं ।

अरविंद केजरीवाल की उत्तराखंड की जनता को चार गारंटियों से उत्तराखंड की जनता में उत्साह

उन्होंने बताया जब से अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को चार गारंटी दी। उत्तराखंड की जनता में उत्साह है। आप की सरकार बनते ही हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। युवाओं को सरकार बनते ही 6 महीने के अंदर 1 लाख नौकरियां दी जाएगी। उत्तराखंड को  हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाया जाएगा और 18 साल से उपर की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए उनके खाते में दिए जाएंगे।बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी। उन्होंने कहा,आप की सरकार आते ही ये चारो गारंटी पूरी होगी क्योंकि जनता जानती है अरविंद केजरीवाल जो कहते हैं वो करते हैं।

कौसानी के उपर यहां की सरकारें थोड़ा काम कर देती तो,पूरे विश्व से लोग यहां घूमने आते

मनीष आज मैं कौसानी में महात्मा गांधी जी के आश्रम में गया था आश्रम में जाकर मैंने सोचा कि 1929 में जब महात्मा गांधी ने यहां की पहाड़ों की वादियों को देखा होगा तो उन्होंने इसे भारत का स्विट्जरलैंड कहा था । लेकिन उसके बाद की सरकारों को लगा ही नहीं कि यहां पर स्विजरलैंड  बनाया जाना चाहिए।उन्होंने कहा, अगर सरकारें थोड़ा काम कर लेती, थोड़ी सुविधाएं बढ़ा देती ,थोड़ी व्यवस्थाएं दे देती तो लोग सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोग यहां पर आते।

आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा,आप का बढ़ता कारवां बीजेपी कांग्रेस पर इस बार झाड़ू फेरने को तैयार

गरुड में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए आप प्रभारी दिनेश मोहनिया ने सबसे पहले  जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा, आज से 2 साल पहले आम आदमी पार्टी का कारवां शुरू हुआ तो छोटे स्तर में शुरू हुआ। फिर हमारे कार्यकर्ता, गांव गांव में घूमे, कस्बे कस्बे घूमे लोगों के बीच गए लेकिन आज देखकर बहुत अच्छा लगा कि, हमारा परिवार इतना बड़ा हो गया है।उन्होंने कहा, उत्तराखंड के लोग अब चाहते हैं कि जिस तरीके की राजनीति दिल्ली में हो रही है, काम की राजनीति,  उत्तराखंड में भी वैसी राजनीति होनी चाहिए। उन्होंने कहा, केवल मनीष जी ,बसंत जी के कहने से वोट नहीं देना । जिस तरह छोटे से छोटे काम का सैंपल लेते हैं ,वैसे ही आप लोगों के जो रिश्तेदार दिल्ली में रहते हैं । उनसे पूछिए कि क्या दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने काम किया या नहीं किया। वो आपको  बताएंगे कि दिल्ली के स्कूल कितने बेहतर हुए हैं । वह आपको बताएंगे कि अस्पताल कितने बेहतर हुए हैं। बिजली पानी शिक्षा व स्वास्थ्य पर क्या-क्या काम हुआ है। उन्होंने कहा इस बार जनता के मूड को देखकर लग रहा,बीजेपी कांग्रेस पर झाड़ू फिरने वाली है।

गरुड़ से कांडा पहुंचे मनीष सिसोदिया का पारंपरिक वाद्य यंत्रों से भव्य स्वागत,रोड शो में शामिल हुए सिसोदिया, उमड़ी भीड़

मनीष सिसोदिया गरुड़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद कपकोट विधानसभा के कांडा पहुंचे। जहां आप कार्यकारी अध्यक्ष और  विधानसभा प्रभारी कपकोट भूपेश उपाध्याय और समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने रोड शो किया जिसमें पारंपरिक वाद्य यंत्रों के साथ मनीष सिसोदिया का स्वागत किया गया। इस दौरान मनीष सिसोदिया भी रोड शो में शामिल हुए। इस रोड शो के दौरान मनीष सिसोदिया को देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मनीष सिसोदिया जी ने भी रोड शो के दौरान स्थानीय लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

मनीष सिसोदिया ने कहा,उत्तराखंड की  जनता बीजेपी कांग्रेस पर झाड़ू फेरने का बना चुकी है मन

कपकोट विधानसभा के कांडा पहुंचते ही सबसे पहले उन्होंने सीडीएस विपिन रावत को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद  वहां मौजूद  विशाल  जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा,आज कपकोट कांडा के दूर दूर पहाड़ों से आए भाईयो और बहनों को देखकर बहुत खुशी हो रही। मुझे खुशी इस बात की हो रही कि आप बीजेपी कांग्रेस को बताने आए हैं आज हमारे पास विकल्प है। पिछले 21 साल में बीजेपी कांग्रेस ने यहां की जनता को लूटा। बीजेपी कांग्रेस से नाराज होकर जनता ने एक के बाद दूसरे को सत्ता दी। तब आपके पास विकल्प नहीं था लेकिन आज बेहतर शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार जैसे अहम मुद्दों को लेकर विकल्प है। ऐसा विकल्प जो दिल्ली ने पिछले 5 साल में वो करके दिखाया जो बीजेपी कांग्रेस 70 सालों में नहीं कर पाई। हमने दिल्ली के सरकारी स्कूल को इतने शानदार बनाए कि, लोग प्राइवेट स्कूलों से सरकारी स्कूलों में अपने बच्चों को लाने लगे। उन्होंने कहा,आप पहले  शिक्षा ले आइए,विकास की मजबूरी होगी खुद पीछे पीछे आ जायेगी।

दिल्ली में  अपने रिश्तेदारों को पूछिए,अस्पताल ,स्कूल बदले हैं या नहीं,जवाब खुद मिल जाएगा

उन्होंने कहा, दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य की व्यवस्था बेहतर कर दी। उन्होंने कहा,जब दिल्ली में 5 साल में बदलाव आया तो बीजेपी कांग्रेस 21 सालों में कुछ क्यों नहीं कर पाई। उन्होंने वहां मौजूद,जनता से कहा अपने जानकारों, रिश्तेदारों को दिल्ली में फोन करके पूछिए,वो आपको बताएंगे केजरीवाल की सरकार में मेरा बिल जीरो आता है। उन्होंने कहा यहां बिजली बनती ,यहां सबसे महंगी,दिल्ली खरीदता वहां फ्री मिलती। केजरीवाल सिर्फ काम करते जबकि बीजेपी कांग्रेस सिर्फ बहाने बनाती है।

उत्तराखंड की जनता इस बार बीजेपी कांग्रेस पर झाड़ू फेरने को तैयार

उन्होंने कहा,आप सब यहां ये बताने आए हैं कि इस बार यहां की जनता ,बीजेपी कांग्रेस के उपर झाड़ू फेरने को तैयार हैं ।उन्होंने कहा,आप की सरकार बनते ही ऐसे स्कूल यहां बनाएंगे,जहां सिर्फ यहां के पहाड़ों से नहीं बल्कि दूसरे पहाड़ों से भी लोग नीचे उतर कर यहां आएंगे। उन्होंने वादा करते हुए कहा,यहां पर हजारों बच्चों के लिए हॉस्टल वाला स्कूल बनाएंगे ,बस आप स्कूल के नाम पर इस बार झाड़ू को वोट दीजिए। स्वास्थ्य सेवाओं पर उन्होंने कहा,यहां अच्छे अस्पताल बना कर ,प्रकृति के बीच बेहतर इलाज हो सकता है। ऐसे अस्पताल बन सकते हैं जहां पूरे देश से लोग इलाज के लिए आयेंगे। उन्होंने कहा,आपके वोट से यहां की तस्वीर बदल सकती है। अगर दिल्ली में कर सकते हैं तो यहां क्यों नहीं कर सकते।

केजरीवाल ने जो गारंटी दी आप की सरकार बनाइए,उत्तराखंड की तस्वीर बदल देंगे

उन्होंने कहा,जो गारंटी केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को दी वो आप की सरकार बनते ही पूरी होगी क्योंकि केजरीवाल जो कहता है वो करता। कश्मीर से कन्याकुमारी तक पहाड़ों का सबसे ज्यादा आनंद यहां उत्तराखंड में मिलता है। हमारी घोषणाओं पर बीजेपी कांग्रेस ने कहा,पैसे कहां से आयेंगे, मनीष सिसोदिया ने कहा,जनता टैक्स देती है कुछ भी खरीदती वो टैक्स कहां जा रहा,सब नेताओं की जेब में जा रहा है। दिल्ली अकेला ऐसा राज्य है जिसका बजट सरप्लस है।भारत माता के संबोधन से अपना भाषण समाप्त किया। इसके बाद मनीष सिसोदिया के ऊपर वहां मौजूद लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका धन्यवाद किया । इस दौरान मनीष सिसोदिया ने भी स्थानीय वाद्य यंत्र हुड़का बजा कर वहां मौजूद लोगों का साथ दिया