मिशन 2022 के लिए UKD ने जारी किया घोषणा पत्र…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून2022 में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने अपने किले को मजबूत करने में लगे हैं. इसी को लेकर सभी पार्टियां अपना एजेंडा तय कर रही हैं. इस चुनाव में छोटी पार्टियों का बोलबाला हैं और यह पार्टियां एक निर्णायक भूमिका निभाती हैं. इसमें उत्तराखंड के क्षेत्रीय दल, उत्तराखंड क्रांति दल ने 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर अपना घोषणापत्र जारी किया. केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी और तमाम यूकेडी नेताओं ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 का घोषणा पत्र जारी किया.

नौकरशाह पहाड़ के भूगोल को नहीं जानते

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी का कहना है, उत्तराखंड राज्य की परिकल्पना के पीछे सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि यहां की जनता को लगता था कि उत्तर प्रदेश में रहकर इस पर्वतीय क्षेत्र के आठ जिलों का विकास इसलिए नहीं हो पाता है क्योंकि लखनऊ और दिल्ली में बैठे नेता और नौकरशाह पहाड़ के भूगोल को नहीं जानते और वह यहां की नदियों जंगल और संस्कृति भाषा को नहीं जानते.

उत्तराखंड क्रांति दल मानती है गैरसैण को पहाड़ की आत्मा

काशी सिंह ऐरी नेे कहा कि राजधानी का सवाल उत्तराखंड क्रांति दल के लिए सबसे महत्वपूर्ण है और उत्तराखंड क्रांति दल गैरसैंण( चंद्रनगर) को पहाड़ की आत्मा मानती है, ऐसे में हमारा शुरू से ही मानना रहा है, कि गैरसैंण राजधानी एक जगह का नाम नहीं है, क्योंकि यह पहाड़ में विकास के विकेंद्रीकरण का दर्शन भी है. यूकेडी ने शिक्षा और स्वास्थ्य का मुद्दा भी घोषणा पत्र में प्रमुखता से उठाया है, इसके साथ ही और भी कई मुद्दे पार्टी ने घोषणा पत्र में शामिल किए हैं.

Recent Posts