26 दिसंबर को देहरादून आएंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, 70 सीटों का लेंगे फीडबैक…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में संगठन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद मोर्चे पर उतरने जा रहे हैं। वह 26 दिसंबर को देहरादून आएंगे। पूरी तरह से इस सांगठनिक दौरे में नड्डा एक-एक सीट पर पार्टी, विधायक और टिकट की दौड़ में शामिल दावेदारों के दमखम की जमीनी हकीकत का पता लगा सकते हैं। यह फीडबैक उन्हें पिछले करीब तीन महीने से विधानसभा क्षेत्रों में डेरा जमाए संयोजक, प्रभारी और विस्तारक के साथ जिला अध्यक्ष व जिला प्रभारी से मिलेगा। हर विधानसभा में करीब छह समर्पित सदस्यों की इस टीम को नड्डा की बैठक में शामिल होने को कह दिया गया है।

नड्डा अपने इस दौरे में कोई जनसभा या रोड शो नहीं करेंगे। उनका पूरा फोकस 70 विधानसभा सीटों में पार्टी की चुनावी तैयारियों का पता लगाना है। साथ वह पार्टी विधायक और टिकट के दावेदारों के दमखम को लेकर जानकारी ले सकते हैं, ताकि जिताऊ प्रत्याशियों की तलाश पूरी हो सके। विधानसभा क्षेत्रों के मोर्चे पर उतारी गई टीम को एकदम ठोस और पुख्ता रिपोर्ट देने को कहा गया है। बैठक में नड्डा प्रदेश और विधानसभा सीट पर विरोधी पार्टी की चुनावी रणनीति, उनके उठाए जा रहे मुद्दे और संभावित दावेदारों को लेकर भी जानकारी लेंगे। वह पार्टी नेतृत्व को चुनाव प्रचार की टिप्स भी दे जाएंगे और बूथ स्तर पर पार्टी की सभी जरूरी तैयारी पूरी करने के निर्देश देंगे।

बैठक के बाद कुछ सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय हो सकते हैं 

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक के बाद पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व उन सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर सकता है, जिनमें कोई उलझन या शंका नहीं है। इनमें कुछ मंत्री और वरिष्ठ विधायक भी हो सकते हैं। हालांकि संकेत हैं कि पार्टी चुनाव आचार संहिता के बाद ही उम्मीदवारों की पहली सूची सावर्जनिक करेगी।

चुनाव प्रचार की रणनीति भी परखेंगे नड्डा

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार की रणनीति भी परखेंगे। वह जानेंगे किस विधानसभा क्षेत्र में कौन सा मुद्दा प्रमुख है और उस पार्टी की प्रचार की क्या रणनीति होगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी 26 दिसम्बर को देहरादून आएंगे। उनका यह दौरा पूरी तरह से सांगठनिक गतिविधि से जुड़ा है। इस दौरे में कई बैठकें लेंगे। हर विधानसभा की समीक्षा करेंगे।

– मदन कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा