आप ने लॉन्च किया “सशक्त महिला,समृद्ध उत्तराखंड” कैंपेन…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: आम आदमी पार्टी की प्रदेश मीडिया सहप्रभारी उमा सिसोदिया ने प्रदेश कार्यालय देहरादून में पत्रकार वार्ता करते हुए आम आदमी पार्टी की सशक्त महिला,समृद्ध उत्तराखंड कैंपेन की जानकारी दी। इस दौरान उमा सिसोदिया ने बताया,आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाते हुए, सशक्त महिला समृद्ध उत्तराखंड कैंपेन की शुरुवात कर दी है। जिसके लिए ,24 दिसंबर से  आम आदमी पार्टी प्रदेश में  महिला गारंटी रेजिस्ट्रेशन की शुरुवात करेगी। उन्होंने बताया ये गारंटी महिला सशक्तिकरण के लिए इतिहास का सबसे बड़ा क़दम साबित होगी। उमा सिसोदिया ने बताया,अरविंद केजरीवाल की तीसरी गारंटी महिलाओं को देने के बाद पूरे उत्तराखंड में महिलाओं के अंदर खासा उत्साह है और महिलाएं इस गारंटी के बाद काफी खुश हैं इसलिए 24 तारीख से शुरू होने वाले इस अभियान में ,आम आदमी पार्टी  अगले 10 दिनों में पूरे प्रदेश में 350 से ज्यादा मातृशक्ति सँवाद करेगी जिसमें महिलाओं से मिलकर,उनको इस गारंटी और महिला सशक्तिकरण के बारे में भी जानकारी देगी।

उन्होंने बताया,आम आदमी पार्टी दिल्ली से, महिला नेता अतिशी, गीता रावत, वंदना कुमारी  उत्तराखंड आकर,उत्तराखंड की महिलाओं से मिलेंगी और उनसे मातृशक्ति सँवाद करेंगी। उन्होंने बताया दिल्ली से उत्तराखंड आकर,मातृशक्ति संवाद करने के लिए आप नेत्रियों का दौरा तय हो चुका है और आगामी 24 दिसंबर से ये अपने गढ़वाल और कुमाऊं दौरे पर रहेंगे जहां कई मातृशक्ति संवाद कार्यक्रम में शामिल होंगी। उन्होंने बताया,आम आदमी पार्टी का लक्ष्य उत्तराखंड की एक एक महिला को केजरीवाल की चौथी गारंटी 1000 रुपये प्रति माह महिला सम्मान राशी के बारे में बताना है और महिलाओं को उत्तराखंड में सशक्त करना पहला लक्ष्य है। ताकि हमारी मातृ शक्ति को अब किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े।

इस दौरान उमा सिसोदिया ने बताया,उत्तराखंड बनाने में महिला शक्ति का बड़ा योगदान है।  लेकिन, पिछले 21 सालों में भाजपा और कांग्रेस ने उनके हालात बद से बदतर करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा,हमारे सरकारों के लिए बड़े  शर्म की बात है की 21 वी सदी  में भी ,यहां अच्छी स्वास्थ्य  व्यवस्था न होने की वजह से हमारी गर्भवती बहनो को रास्ते में प्रसव कराना पड़ता है और ज्यादातर इस दौरान जच्चा बच्चा को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है।  उन्होंने कहा,शिक्षा और रोजगार को लेकर भी उत्तराखंड की सरकारों ने महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा,जब से अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की महिलाओं को चौथी गारंटी दी है तबसे उत्तराखंड की महिलाओं में उत्साह है और अब हमारी मातृशक्ति संवाद को लेकर भी निश्चित तौर पर महिलाओं को हौसले के साथ साथ आने वाले समय में बेहतर जीवन मिलेगा। जैसे आप की सरकार ने दिल्ली में महिलाओं के लिए कई सुविधाएं दी वैसे ही अब उत्तराखंड में आप की सरकार बनते ही महिलाओं को दी जाएगी।

Recent Posts