भारत मे हुई लॉकडाउन की शुरुआत, यहाँ लगा 10 दिन का लॉकडाउन

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

नई दिल्ली: देश में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से सामने आने के बाद तेलंगाना जिले के मुस्ताबाद मंडल के एक गांव गुडेम में 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। हालांकि यह फैसला गांव के लोगों ने खुद लिया है। यहां पर एक युवा कोरोना के नए वेरिएंट पॉजिटिव पाया गया था। 10 दिन का लॉकडाउन गुरुवार से लागू हो गया है। गुडेम सरपंच श्रीनिवास राव ने तेलंगाना टुडे को बताया कि निवासियों ने गांव में वायरस के प्रसार की जांच करने का निर्णय लिया। इसके बाद, युवक की पत्नी और मां ने भी कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया, लेकिन यह पता लगाना बाकी है कि क्या वे ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं या नहीं।

गांव से 28 वर्षीय गल्फ रिटर्न ने 20 दिसंबर को ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया। रोजगार की तलाश में दुबई चला गया युवक 16 दिसंबर को घर लौटा था। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, हैदराबाद पहुंचने पर, उनके नमूने एकत्र किए गए और सोमवार को उन्होंने ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया। मामला सामने आने बाद, जिला चिकित्सा अधिकारियों ने उसी रात युवक को हैदराबाद के केआईएमएस अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया।

चिकित्सा अधिकारियों ने गांव से 64 नमूने लिए। येल्लारेड्डीपेट मंडल के नारायणपुर से 53 अन्य नमूने भी एकत्र किए गए, जहां युवक एक शादी में शामिल हुआ था। पत्नी और मां के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। सरपंच ने कहा कि सभी दुकानें, होटल और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने ग्रामीणों को सब्जियों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की व्यवस्था की है।