हरदा की हठ पर झुका हाईकमान, हरीश रावत संभालेंगे उत्तराखंड कांग्रेस की कमान…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: हरीश रावत के ट्वीट्स के बाद चल रहे विवाद का पटाक्षेप करते हुए कांग्रेस हाईकमान ने ऐलान कर दिया है कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव रावत की अगुवाई में लड़ा जाएगा. शुक्रवार को दिल्ली में हरीश रावत के साथ ही उत्तराखंड के तमाम बड़े कांग्रेसी नेताओं की बैठक होनी थी और आलाकमान को रावत की नाराज़गी को लेकर किसी नतीजे पर पहुंचना था. माना जा रहा था कि रावत की नाराज़गी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड के चुनाव प्रभारी देवेंद्र यादव कैंप की गतिविधियों को लेकर थी, लेकिन यादव ने इससे इनकार कर दिया है.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले नेतृत्व को लेकर उपजे विवाद को लेकर आज दिल्ली में हो रही बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा है कि रावत को किसी तरह की नाराजगी उनसे नहीं थी. यादव ने कहा, ‘चुनाव के समय में कुछ छोटी मोटी बातें होती हैं, लेकिन अब सब ठीक है और सारे मसले सुलझा लिये गए हैं.’ यादव ने स्पष्ट तोर पर कहा कि हरीश रावत कैंपेन समिति के चैयरमैन हैं और वो पूरे चुनाव का कैंपेन लीड करेंगे.

बैठक के बाद उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने बयान​ दिया कि हम सब लोग एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. हरीश रावत कैंपेन कमेटी को लीड करेंगे. चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चेहरा तय होगा. सबकी जो समस्याएं थीं, वो अब दूर हो गई हैं. शुक्रवार सुबह से ही राजनीतिक गलियारों में इस बैठक को लेकर सरगर्मियां बनी हुई थीं. इस बैठक के खत्म होने के बाद एक बार फिर साबित हो गया है कि उत्तराखंड कांग्रेस में हरीश रावत कितने महत्वपूर्ण हैं और उनकी प्रेशर पॉलिटिक्स किस तरह से काम करती है.

Recent Posts