उत्तराखंड में 18 शिक्षाधिकारियों के हुए तबादले, पढ़ें कौन क्या बना…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन कर 18 शिक्षाधिकारियों के स्थानांतरण किए हैं। ललित मोहन चमोला को चमोली से हटाकर टिहरी का मुख्य शिक्षाधिकारी बनाया गया है। कुंवर सिंह रावत को नैनीताल जिले में प्रभारी मुख्य शिक्षाधिकारी के रूप में तैनाती दी गई है। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर राज्य में एक ही स्थान पर तीन साल से ज्यादा समय से एक ही स्थान पर तैनात कार्मिकों के स्थानांतरण किए जाने हैं। शिक्षा अपर सचिव दीप्ति सिंह ने इन निर्देशों के अनुसार मुख्य शिक्षाधिकारियों, जिला शिक्षाधिकारियों एवं उप शिक्षाधिकारियों की तैनाती में फेरबदल किया है। जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक रामेंद्र कुशवाला को उत्तरकाशी से पौड़ी, कमलेश कुमार गुप्ता को जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक देहरादून बनाया गया है।

लछम सिंह दानू को चंपावत में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक, आशुतोष भंडारी को चंपावत में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के पद पर भेजा गया है। हर्ष बहादुर चंद को नैनीताल में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक, दलेल सिंह राजपूत को चमोली में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक के पद पर तैनात किया गया है। सत्यनारायण को अल्मोड़ा में प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक और नरेश कुमार को पौड़ी में जिला अधिकारी बेसिक बनाया गया है।

शिव प्रसाद सेमवाल को हरिद्वार में प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी बेसिक बनाया गया है। रमेश चंद्र पुरोहित रुद्रप्रयाग के प्रभारी जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक होंगे। अंबिका राम कीर्तिनगर, टिहरी के खंड शिक्षाधिकारी, बृजपाल सिंह राठौर देवाल, चमोली के उप शिक्षाधिकारी पद पर भेजे गए हैं। मोहम्मद सावेद आलम को उप शिक्षाधिकारी जखोली, रुद्रप्रयाग व अंशुल बिष्ट उप शिक्षाधिकारी हल्द्वानी, नैनीताल बनाए गए हैं। मेराज अहमद अब चंपावत के उप शिक्षाधिकारी व सुमन अग्रवाल पौड़ी की प्रभारी उप शिक्षाधिकारी बनाई गई हैं। शासन ने इन अधिकारियों को प्रतिस्थानी की प्रतीक्षा किए बगैर तत्काल नए तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण करने के आदेश दिए हैं। ऐसा नहीं होने पर संबंधित अधिकारी को वर्तमान तैनाती स्थल से स्वत: ही कार्यमुक्त समझा जाएगा। उन्हें स्थानांतरण भत्ता भी मिलेगा।