हल्द्वानी में पीएम मोदी ने वर्चुअली जनता को समर्पित की 17500 करोड़ की योजनाएं

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

हल्द्वानी: उत्तराखंड में पीएम मोदी की जनसभा में सीएम के संबोधन के बाद पीएम ने किया 17,500 करोड़ की योजनाओं का वर्चुअल शुभारंभ। इस दाैरान राज्य के विकास का खाका खींचती हुई। डाक्यूमेंट्री भी दिखाई गई।  मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में देश अपने खोए वैभव को पाने की ओर अग्रसर है। उनके ही नेतृत्‍व का कमाल है कि कश्‍मीर से धार 370 खत्म की गई। आयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है। काशी में विश्‍वनाथ मंदिर का स्‍वरूप भव्‍य हो गया है। केदारभूमि के पुर्ननिर्माण का मार्ग प्रशस्‍त हुआ। कोविड आपदा को जिस तरह से पीएम मोदी ने संभाला उसे पूरी दुनिया ने सरहा। न सिर्फ देश के लिए, बल्कि विदेशों को भी भी वैक्‍सीन उपल्‍ब्ध कराकर पीएम ने पूरे विश्‍व को राहत पहुंचाई।

हल्‍द्वाली के एमबी इंटर कॉलेज में बेसब्री से पीएम नरेन्‍द्र मोदी की राह देख रही जनता और उनके समर्थकों का इंतजार खत्‍म हुआ। पीएम मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं। मंच पर पहुंचकर पीएम ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। मंच पर पहुंचे पीएम मोदी का शाल ओढ़ाकर व उत्तराखंडी टोपी पहनाकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत किया। प्रदेश अध्‍यक्ष मदन कौशिक का संबोधन खत्‍म हो गया है। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश दुनिया में भारत को एक शक्ति के रूप में विकसित किया। मंच पहले वह 17,500 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्‍यास वर्चुअल करेंगे, उसके बाद उनका संबोधन शुरू होगा। मैदान खचाखच समर्थको से भर चुका है। उम्‍मीद से कहीं अधिक भीड़ उमड़ने के कारण पुलिस ने बैरीकेडिंग कर लोगों को सड़क पर ही रोक दिया है।

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि आज भाजपा अपनी बुलंदियों पर है। कभी देश के प्रधानमंत्री को दुनिया पहचानती नहीं थी, मोदी जी के आने के बाद राजनीति की परिभाषा बदल गई। भगत ने बोस को याद किया। उन्होंने आजाद हिन्दू फौज की स्थापना की। कहा अब मोदी बोस के रूप में लौटकर आए हैं। मोदी ने 370 हटाया। ये कहते थे खून खराबा होगा। 50 वर्षों से जनमानस कह रहा था अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए थे। तुष्टिकरण की राजनीति करते थे। आज हम अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनते देख रहे हैं। हल्‍द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। फिलहाल पीएम अभी पहुंचे नहीं। कैबिनेट मंत्रियों का संबोधन जारी है। पूरा जनसभा स्‍थल लोगों से खचाखच भर गया है। ऐसे में व्‍यवस्‍था संभालने में पुलिस-प्रशासन को काफी मशक्‍कत झेलनी पड़ रही है। सभास्‍थल भरने के कारण पुलिस ने लोगों को अब वापस लौटाना शुरू कर दिया है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि जनता मन बना चुका है कि 2022 में में भाजपा सरकार फिर से आने जा रही है। एक सर्चे मे मोदी जी विश्व में नंबर वन हैं। आज देश सुरक्षित है। सीमाएं सुरक्षित हैं। पहले बंदूक की गोली भी बाहर से खरीदते थे आज हथियार खुद बनाने के अलावा विदेशों को भेज रहे हैं।भट्ट ने कहा कि अन्नदान, कन्यादान, मतदान पात्र को दिए जाते हैं। पार्टी भाजपा, नेता मोदी ही सुपात्र हैं। श्रमिक कल्याण मंत्री हरक सिंह रावत ने सैनिकों, राज्य आंदोलनकारियों के परिवारों को नमन करते हुए संबोधन शुरू किया। वन रैंक वन पेंशन का जिक्र किया। इससे पहले पूछा कि कितने पूर्व सैनिक परिवार यहां आए हैं। अल्मोड़ा से ग्वालदम दो घंटे में पहुंच गया। फिर श्रीनगर दो घंटे पहुंच जाते हैं। ये मोदी के होने से संभव हुआ है।

सांसद अजय टम्टा ने कहा कि जैसा उत्साह दिखा है, मोदी जी को लेकर उसने जता दिया कि जनता आनंदित है। उत्तराखंड की जनता जो चाह रही थी उसकी इच्छा के अनुरूप काम हो रहा है। भौगोलिक स्थिति को लेकर हमने उत्तराखंड राज्य की मांग की, तमाम शहादत के बाद अटल जी ने राज्य बनाया। पुष्कर धामी उसी दिशा में काम कर रहे हैं। एक पीएम कहते थे 2 रुपया भेजता हूँ, 15 पैसे पहुंचते हैं। मोदी जी ने जनधन खाते खुलवाए। एक रुपया भेजते हैं तो किसान के खाते में पूरा रुपया जाता है। पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए मैदान क्या सड़कों पर जनसैलाब उमड़ चुका है। आज ने पांच साल पहले देहरादून जाने में 8 घंटे लगते थे। आज पांच घंटे लगते हैं। ये डबल इंजन की सरकार है। आज गांवक लोगों का जीवन स्तर बदल गया है। ग्रामीण स्वरोजगार कर रहे हैं। ये हर गांव तक सड़क पहुंचने की उपलब्धि है। हम 2023 तक हर घर नल हर घर जल देने जा रहे हैं। महिला सशक्तिकरण मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि विश्व के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए समूचा उत्तराखंड उमड़ पड़ा है। ये 2022 की चुनाव का शुरुआती आगाज है। पौने पांच साल में ऐतिहासिक काम हुए हैं। महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट योजना शुरू की। गरीब परिवारों के लिए बड़ी उपलब्धि थी। लैंगिक समानता बढ़ी है।

प्रधानमंत्री 17,500 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण कर कुमाऊं की 29 विधानसभा सीटों के लिए हुंकार भरेंगे। सभास्‍थल एमबी इंटर कॉलेज में पीएम मोदी करीब एक बजे पहुंचेंगे। जबकि समर्थकों का पहुंचना अभी से शुरू हो गया है। एसपीजी, कमांडो और भारी संख्‍या में पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।  कोरोनावायरस को देखते हुए सभास्‍थल पर पहुंच रहे लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य की टीम जांच कर रही है। इस दौरान लोगों को सेनेटाइज भी किया जा रहा है। साथ ही लोगों से मास्‍क लगाने की अपील भी की जा रही है। उच्च शिक्षा मंत्री डा धन सिंह रावत ने कहा कि हमारी सराकर ने हर ग्राम पंचायत में ओपन जिम खोलने की कवायद की है। ताकि लोग स्वस्थ रहें, खुशहाल रहें। जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने अपने संबोधन में सभी आगंतुकों का स्वागत किया। 17500 करोड़ की योजनाएं उत्तराखंड के लिए वरदान साबित होगी। सरकारी योजनाओं का भी जिक्र किया।