विकासनगर से सीएम धामी ने बताई विकास की बात, बोले – ‘पिछली सरकारों में होता था सिर्फ शिलान्यास

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी रविवार को विकासनगर में विजय संकल्प यात्रा में शामिल हुए. इस विजय संकल्प यात्रा में सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मौजूद रहें. सीएम ने वहां मौजूद जनता की भीड़ को देखकर लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि मेरा जिस गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया है. उससे मैं अभिभूत हूं. मैं आप सभी का शीश झुकाकर अभिनंदन करता हूं. इसके बाद सीएम ने झबरेड़ा विधानसभा में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है.

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद 

उन्होंने प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) का धन्यवाद दिया. कहा कि केंद्र के सहयोग से राज्य में पिछले 5 सालों में एक लाख करोड़ से भी अधिक योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया है. पीएम ने कुछ दिन पहले ही प्रदेश हित में लखवाड़ योजना की स्वीकृति दी है. साथ ही उत्तराखंड के लोगों को कई बड़ी सौगातें दी हैं. धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि आने वाला दशक उत्तराखण्ड का दशक होगा और इस विजन को साकार करने के लिए हम 10 साल का रोड मैप बनाकर उस पर कार्य भी कर रहे हैं.

साल 2017 से काम कर रही हमारी सरकार 

धामी ने कहा पहले केवल शिलान्यास होते थे, लेकिन उनका लोकार्पण नहीं होता था. 2017 से जब से हमारी सरकार काम कर रही है. हम दूसरी सरकारों से अलग इस रूप में है. हमने जितनी भी योजनाओं के शिलान्यास किए हैं उनके अब लोकार्पण भी हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि मैंने नौजवानों के बीच में लंबे समय तक काम किया है. इसलिए मुझे पता है नौजवानों की क्या आवश्यकता है. वर्तमान में प्रदेश में 24000 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं.

सीएम ने बताए अपने काम

सीएम धामी ने संबोधन में प्रदेश में हुए काम को भी जनता के सामने रखा. उन्होंने कहा कि हमने आंगनबाड़ी बहनों, आशा बहनों, उपनल कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाया है. आंदोलनकारियों की भी पेंशन बढ़ाई हैं. हमने वृद्धावस्था में मिलने वाली पेंशन को बढ़ाकर ₹1400 कर दिया है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हम होमस्टे योजना पर भी जोर दे रहे हैं. पिछले 5 महीने में हमने 500 से भी अधिक बड़े निर्णय लिए हैं. हमारी सरकार ने जितनी भी घोषणाएं की उन सभी योजनाओं का शासनादेश भी जारी किया है.

वहीं रैली में मौजूद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उत्तराखंड छोटा राज्य है इसलिए इस राज्य को केंद्र की नजर की ज्यादा आवश्यकता है. इसलिए पिछले वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने राज्य में हर विषयों पर आगे बढ़कर विकास पर किया है. वहीं विपक्ष पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में लोगों ने कभी विकास नहीं देखा था.

Recent Posts