केजरीवाल का ऐलान – पूर्व फोजियों को मिलेगी सरकारी नौकरी तो शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून: उत्तराखंड के छठवें दौरे पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को देहरादून पहुंचे और चुनावी बिगुल फूंका। उन्होंने देहरादून के परेड ग्राउंड में उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए नवपरिवर्तन अभियान का शुभारंभ किया। केजरीवाल ने छठवें दौरे में दो बड़े एलान कर सैनिक वोट साधने की कोशिश की।  उन्होंने कहा कि उत्तराखंड से सबसे ज्यादा लोग भारत माता की सेवा करने जाते हैं। ये शहीदों, देशभक्तों और वीरों की भूमि है। उत्तराखंड से कोई भी जवान, चाहे वो फौज से हो, पैरामिलिट्री फोर्स से हो या पुलिस से हो। जो देश सेवा करते हुए शहीद होगा उनके परिवार को हमारी सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशि देगी।


एक्स सर्विसमैन को सरकारी नौकरी का एलान

अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान एक और एलान किया। उन्होंने कहा कि रिटायरमेंट के बाद जवानों को भटकना नहीं पड़ेगा। अगर उत्तराखंड में आप की सरकार बनती है तो एक्स सर्विसमैन को सीधे उत्तराखंड सरकार में नौकरी दी जाएगी। वह उत्तराखंड नव निर्माण में भागीदारी होंगे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता को 24 घंटे मुफ्त बिजली मिलती है, लगभग 35 लाख परिवारों के बिल जीरो आते हैं। उत्तराखंड की जनता को अगर 24 घंटे मुफ्त बिजली चाहिए तो इस बार आम आदमी पार्टी को वोट दें। यहां के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को एक महीने में 5000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है, हर मंत्री को महीने की 4000 यूनिट मुफ्त बिजली मिलती है। और मैं जनता को 300 यूनिट मुफ्त बिजली दे दूं तो इनको मिर्ची लग जाती है।दूसरी पार्टी भी अब मुफ्त बिजली की बात कर रही है। यह किसी और के बस की बात नहीं है। यह केवल मैं ही कर सकता हूं। ऊपर वाले ने केवल केजरीवाल को ही यह वरदान दिया है।

इस दौरान केजरीवाल ने संबोधन के दौरान उत्तराखंड में दी गई अपनी पिछली गारंटियों के बारे में भी बात की। उन्होंने जनता से कहा कि आपने बीते वर्षो में भाजपा और कांग्रेस को मौके दिए हैं। पिछले 20 सालों में आप लोगों ने 10 साल बीजेपी और 10 साल कांग्रेस को दिए। मैं सारे फौजियों से कहना चाहता हूं कि एक मौका कर्नल अजय कोठियाल को देकर देखो। कहा कि पांच साल हमें भी मौका देकर देख लो, हम इनते भी बुरे ना हैं।

पहली बड़ी जनसभा

तीन जनवरी को केजरीवाल उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे। उन्होंने आगामी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की पहली बड़ी जनसभा को संबोधित किया। वहीं केजरीवाल फिर से नए एलान कर प्रदेश की सियासत को गरमा। सोमवार को केजरीवाल जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर कुछ देर रुकने के बाद वह देहरादून के लिए रवाना हो गए। यहां से केजरीवाल बीजापुर गेस्ट हाउस गए। बीजापुर में उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद वह परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। यहां उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद पूर्व सैनिक का सम्मान भी किया गया।

केजरीवाल का यह छठवां का दौरा

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में केजरीवाल का यह छठवां का दौरा है। जिसमें उन्होंने दो बड़ी घोषणाएं कीं। इससे पहले पांच बार उत्तराखंड का दौरा कर केजरीवाल मुफ्त बिजली, रोजगार, मुफ्त तीर्थ यात्रा और महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए की गारंटी दे चुके हैं। इन सभी गारंटी में अब तक 27 लाख से ज्यादा लोग अपना पंजीकरण करवा चुके हैं।