कोरोना पॉज़िटिव हुए देश के ये नेता, कोरोना भी हुआ बेलगाम, पढ़िये देश मे कितने लोग हो गए कोरोना पॉज़िटिव…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी एक बार फिर भयावह होती जा रही है। ताजा खबर यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। मनोज तिवारी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और हाल के दिनों में सम्पर्क में आए लोगों से जांच करने के लिए कहा। वहीं महाराष्ट्र से खबर है कि मंत्री एकनाथ शिंदे को भी कोरोना हो गया है। इससे पहले मंगलवार सुबह केजरीवाल ने भी ट्वीट किया कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उनके सभी कार्यक्रम और बैठकें रद्द कर दी गई हैं। चिंता की बात यह है कि केजरीवाल ने 2 जनवरी को लखनऊ में और 3 जनवरी को उत्तराखंड के देहरादून में रैली की थी। तब केजरीवाल बिना मास्क के नजर आए थे। आशंका है कि कहीं केजरीवाल के कारण इन दोनों स्थानों पर सैकड़ों लोग तो कोरोना पीड़ित नहीं हो गए? इससे पहले केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडे और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, परिवार के एक सदस्य और एक स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन परिवार और स्टाफ के सदस्यों के संक्रमित पाए जाने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें आइसोलेशन में रहने और कुछ दिनों बाद दोबारा कोरोना टेस्ट कराने की सलाह दी है।

24 घंटे में कोरोना के केस, पढ़िए मंगलवार सुबह का अपडेट

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 37,379 नए केस सामने आए हैं और 124 मरीजों की मौत दर्ज की गई है। इस दौरान 11,007 मरीज ठीक भी हुए हैं। इस तरह देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट 3.24% हो गया है। अभी देश में 1,71,830 एक्टिव केस हैं। कुल 3,43,06,414 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। मृतक संख्या 4,82,017 पहुंच गई है।

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले

महाराष्ट्र, दिल्ली और बंगाल समेत देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। ओमिक्रोन के मामले भी बढ़ रहे हैं। अधिकांश नए मामले ओमिक्रोन वेरिएंट के हैं, लेकिन सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है क्योंकि नए वेरिएंट का पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग की आवश्यकता होती है और सभी संक्रमितों की जीनोम सीक्वेंसिंग बहुत मुश्किल काम है। इससे पहले सोमवार देर रात तक राज्यों से मिले आंकड़ों के मुताबिक, करीब 31,680 नए मामले मिले हैं, जिसमें कई राज्यों के आंकड़े शामिल नहीं हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 12,160 मामले महाराष्ट्र में हैं, जिनमें से अकेले मुंबई में 8,082 मामले हैं। पिछले साल 18 अप्रैल के बाद एक ही दिन में इतने मामले मुंबई में मिले हैं। इसके अलावा बंगाल में 6,078 और दिल्ली में 4,099 मामले मिले हैं। दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 6.46 प्रतिशत हो गई है। तमिलनाडु में 1,728 मामले मिले। सात महीने बाद गुजरात में एक दिन में सबसे ज्यादा 1,259 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन पहले 33 हजार से ज्यादा केस मिले थे।

Recent Posts