उत्तरकाशी में हुआ गढ़वाल की विजय संकल्प यात्रा का समापन, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को लेकर दिया ये बयान…

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में गढ़वाल की विजय संकल्प यात्रा के समापन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में भारत की साख बढ़ी है। कहा कि पंजाब में पीएम नरेन्द्र मोदी की जान से खिलवाड़ पूरी तरह सुनियोजित और कांग्रेस प्रायोजित है। ना भूलें कि इस साजिश को अंजाम देने वाले चरणजीत चन्न को और हरीश रावत ने, परिवार के कहने पर पंजाब का सीएम बनाया।

पीएम मोदी की जान लेने पर तुले कांग्रेसियों को जनता माफ नहीं करेगी

पंजाब में गत बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक होना बेहद ही गंभीर मामला है। इसको लेकर जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी। प्रधानमंत्री देश के प्रधानमंत्री होता है। वह व्यक्ति नहीं है, बल्कि वह एक संस्था है।उन्‍होंने कहा कि हरीश रावत भी इस षड्यंत्र में पूरी तरह शामिल हैं। उनकी चुप्पी उन्हें इस गुनाह से नहीं बचा सकती। उनको अपने इस कृत्य के लिए ना सिर्फ माफी मांगनी चाहिए, बल्कि चरणजीत सिंह चन्नी की बर्ख़ास्तगी की मांग भी करनी चाहिए। कांग्रेसी और गांधी परिवार अपनी ज़िम्मेदारी से नहीं बच सकता। कहा- मोदी जी के मन में उत्तराखंड के विकास को लेकर एक तड़पन है। केदारनाथ प्रांगण का उन्होंने पुनर्निर्माण कराया। कांग्रेस के नेता आरोप लगाते हैं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मार्केंटिंग करते है। वे उन गुफाओं में रहने गए जो कांगेस ने बनाई थी। इस तरह के सतही आरोप नहीं लगाने चाहिए।

उस गुफा में कांग्रेस के नेताओं ने बैठने की हिम्मत क्यों नहीं जुटाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तरकाशी में गढ़वाल की विजय संकल्प यात्रा का समापन किया। राजनाथ सिंह के नेतृत्व में उत्तरकाशी में विजय संकल्प यात्रा भी निकाली गई। जिसके बाद जोशियाड़ा स्थित भागीरथी मैदान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जनसभा को संबोधित किया। उत्तरकाशी में एक सैनिक स्कूल खोलने का भी आश्वासन दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूरे देश से कांग्रेस का सफाया हो रहा है। इस लिए यहां भी कांग्रेस को अपने आसपास दुबकने मत दो। राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का नाम निकाले बिना उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि केदारनाथ में अगर कांग्रेस ने गुफा बनाई थी तो उस गुफा में कांग्रेस के नेताओं ने बैठने की हिम्मत क्यों नहीं जुटाई। इस लिए कांग्रेस के नेताओं को कोई आरोप लगाने से पहले दस बार सोचना चाहिए।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सिंह भाजपा के दिग्गज नेता भी मौजूद हैं। भाजपा ने इस कार्यक्रम सफल बनाने के लिए पूरा जोर लगाया हुआ है। खासकर गंगोत्री, यमुनोत्री व पुरोला विधानसभा से टिकटों के दावेदारी करने वाले इस विजय संकल्प यात्रा में अपना शक्ति प्रदर्शन भी दिखाएंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के दौरे को लेकर पुलिस प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

विजय संकल्प यात्रा के समापन का कार्यक्रम जोशियाड़ा झील के किनारे भागीरथी मैदान में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री आज दोपहर साढ़े बारह बजे विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। जिसके बाद विश्वनाथ चौक से विजय संकल्प यात्रा रथ पर सवार होकर भागीरथी मैदान में पहुंचेंगे तथा सभा को संबोधित करेंगे। विजय संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, जिले के प्रभारी मंत्री गणेश जोशी मौजूद रहेंगे।

Recent Posts