उत्तराखंड: अर्थ एवं संख्या विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले, देखिये पूरी सूची

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

देहरादून। अर्थ एवं संख्या विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले कर दिए गए। लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित एवं नवनियुक्त अर्थ एवं संख्याधिकारियों को नयी जगह तैनात किया है। उत्तराखण्ड लोक सेवकों के लिये वार्षिक स्थानांतरण अधिनियम, 2017 की धारा-18(1) के अधीन दुर्गम क्षेत्रों में तैनाती की अनिवार्यता के आलोक में पूर्व से तैनात कार्मिकों को स्थानांतरित भी किया गया है। अपर सचिव जितेंद्र सोनकर ने 7 जनवरी को यह आदेश किये।

अर्थ एवं संख्या विभाग में लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित एवं नवनियुक्त अर्थ एवं संख्याधिकारियों को उत्तराखण्ड लोक सेवकों के लिये वार्षिक स्थानांतरण अधिनियम, 2017 की धारा-18(1) के अधीन दुर्गम क्षेत्रों में तैनाती की अनिवार्यता के आलोक में पूर्व से तैनात कार्मिकों को स्थानांतरित करते हुए तथा इसी क्रम में सुगम क्षेत्र में तैनात कार्मिकों को स्थानान्तरित किये जाने तथा नव चयनित कार्मिकों की संख्या के अनुरूप पर्याप्त दुर्गम स्थल उपलब्ध न होने के परिणामस्वरूप कुछ कार्मिकों को सुगम क्षेत्रों में तैनाती दिये जाने के प्रस्ताव पर उक्त अधिनियम की धारा-27 के अधीन गठित समिति के अनुमोदन से निम्नवत् तैनाती तथा स्थानांतरण की सहर्ष स्वीकृति एतदद्वारा प्रदान की जाती है।

विधान सभा के सामान्य निर्वाचन 2022 के सन्दर्भ में निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार जनपदों में निर्वाचन से संबंधित अधिकारियों/नोडल अधिकारियों के स्थानांतरण एवं तैनाती से संबंधित मुख्य सचिव उत्तराखण्ड के पत्र संख्या-2618/2019 दिनांक 18.12.2021 के साथ संलग्न अर्थ एवं संख्याधिकारी / अपर सांख्यिकी अधिकारी (कतिपय नाम धारा-27 के अधीन प्राप्त सहमति में भी सम्मिलित हैं) के स्थानांतरण निर्देशों के अनुपालन में निम्नवत् किये

Recent Posts