भरभरा कर बोट पर गिर पड़ी चट्टान, ले ली 7 सैलानियों की जान, देखिये चट्टान गिरने का खौफनाक VIDEO

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin

न्यूज़ डेस्क: ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में शनिवार को एक चट्टान का हिस्सा टूटकर तीन नावों पर गिर गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग गंभीर घायल हो गए. इसके अलावा 20 लोग लापता भी हैं. ‘रॉयटर्स’ में छपी एक खबर के मुताबिक, घायल हुए सभी लोगों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है.

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि फर्नास लेक पर लोग नौका सवारी का आनंद ले रहे हैं. तभी चट्टान का एक हिस्सा टूटकर नौकाओं के ऊपर गिर गया. स्थानीय समय के अनुसार यह हादसा करीब 11 बजे हुआ है. स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि मिनस गिरैस राज्य में पिछले 24 घंटों से बारिश हो रही है. बारिश में चट्टानों के गिरने की आशंका बनी रहती है. वहीं, मिनस गेरैस फायर डिपार्टमेंट के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्तेवो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि यह हादसा साओ जोस डा बारा और कैपिटलियो कस्बों के बीच हुआ. उन्होंने कहा कि लापता व्यक्तियों की तलाश जारी रहेगी, लेकिन गोताखोर अपनी सुरक्षा के लिए रात में अपनी खोज बंद कर देंगे.

देखिये कैसे गिरि चट्टान VIDEO 

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने भी इसका एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने कहा कि नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत दल तैनात किया है. इसके अलावा दक्षिणपूर्वी ब्राजील के लैंडलॉक राज्य मिनस गेरैस के गवर्नर रोमू जेमा ने भी इसे लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण कैपिटोलियो में फर्नास झील में चट्टान का हिस्सा ढह गया. वह इस मुश्किल समय में पीड़ितों के परिवारों के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं. हम लोगों को आवश्यक सुरक्षा और सहायता प्रदान करने के लिए कार्य करना जारी रखेंगे.