May 16, 2022 10:05 am

BJP विधायक बोले ‘चारों धामों में गैर हिंदुओं की एंट्री बैन होनी चाहिए’, कांग्रेस भड़की..।

पौड़ी : चारों धामों में गैर हिंदुओं के प्रवेश को लेकर हो रही बयानबाजी के बीच बीजेपी के लैंसडाउन विधायक महंत दिलीप रावत का भी बयान आया है. दिलीप रावत ने कहा कि चारधाम और मंदिरों में गैर हिंदुओं का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंध होना चाहिए. यदि कोई प्रवेश करना चाहता है तो उसे तिलक, चोटी और पट्टा पहनना होगा. तभी मंदिरों में उन्हें प्रवेश दिया जाए.

क्या बोले विधायक?

इतना ही नहीं दिलीप रावत ने कहा कि यदि कोई सैर सपाटे के लिए आ रहा हैं तो उसे मंदिर में नहीं जाने दिया जाए. मंदिर में वही व्यक्ति प्रवेश करे जो हिंदू धर्म में पूरी तरह से निष्ठा रखता है. दिलीप रावत ने यह भी कहा कि वेरीफिकेशन सभी का जरूरी है और बिना वेरिफिकेशन के उत्तराखंड में किसी को जमीन और किराए का मकान भी नहीं दिया जाना चाहिए. रावत ने कहा कि उत्तर प्रदेश से कुछ ऐसे असामाजिक तत्व उत्तराखंड में आ चुके हैं, जो यहां पर सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना चाहते हैं. इसलिए उनको पूरी तरह से प्रतिबंध लगना चाहिए.

कांग्रेस ने लगाया आरोप

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने वेरिफिकेशन के मुद्दे पर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता प्रतिमा सिंह का कहना है कि सरकार चार धाम यात्रा को भी जाति और धर्म में बांटना चाहती है. जाति धर्म के चक्कर में नहीं पड़कर सरकार को चार धाम यात्रा की व्यवस्था को ठीक करना चाहिए. लेकिन सरकार यह सब छोड़ कर चार धाम यात्रा को भी जाति धर्म में बाटने जुट गई है.