May 16, 2022 4:57 pm

भूत-प्रेत का डर दिखाकर, महिला की इज्ज़त से करता रहा तार – तार, बाबा, अब बच्चियों को भी बनाना चाहता था हवस का शिकार…

देहरादून: हरिद्वार के एक बाबा के खिलाफ डालनवाला कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोप है कि महिला को भूत-प्रेत का डर दिखाकर बाबा ने दुष्कर्म किया और उसकी बच्चियों के साथ भी अश्लील हरकतें कीं। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पॉक्सो ऐक्ट समेत कई धाराओं में बाबा और उसकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक, करनपुर निवासी एक महिला ने शिकायत दी कि वह मूल रूप से हरिद्वार की रहने वाली है। महिला ने बताया कि उनके घर के पास ही बाबा परमानंद पूरी उर्फ प्रवीन गुजराल भी रहता था। महिला के बचपन से ही बाबा का उनके घर आना-जाना था। महिला के बीमार होने पर बाबा झाड़-फूंक करता और भ-भूत देता था। बचपन में स्कूल से आने के बाद बाबा अक्सर उनके घर आता था।

महिला का आरोप है कि जब वह नौवीं में थी, तब पहली बार बाबा ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। 2006 में बाबा अपना घर-बार छोड़ हरिद्वार से दून आश्रम आ गया। 2012 में महिला के रिश्ते की बात करनी शुरू कर दी। इसके बाद दून में मानसिक रूप से पीड़ित एक व्यक्ति से उसकी शादी करा दी। यह शादी भी बाबा के पीपलधाम रोड मोहन कुटी लक्ष्मण चौक में हुई थी। आरोप है कि बाबा ने एक दिन कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर एक व्यक्ति के साथ उसे छोड़ दिया। जहां उसने भी महिला के साथ दुष्कर्म किया।

जब बच्चियों को भी नहीं छोड़ा तो पुलिस में लिखाई रिपोर्ट

महिला का आरोप है कि बाबा और उसकी पत्नी दोनों ने मिलकर उनके 40 लाख रुपये भी हड़प लिए थे। महिला का आरोप है कि बाबा आशीर्वाद देने के बहाने उसे गलत तरीके से छूता भी था। इस बीच, महिला की दो बेटी हुई। मई 2021 में महिला ने बाबा को उसकी आठ और चार वर्षीय बेटियों के साथ अश्लील हरकतें करते देख लिया। इसके बाद जाकर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

बच्चियों को शराब पिलाने का भी आरोप

महिला ने आरोप लगाया कि बाबा यह कहते हुए बच्चियों को शराब पिला देता था कि इससे पेट के कीड़े मर जाते हैं। महिला का आरोप है कि बाबा ने कई बार बच्चियों को खट्टी चीजें और मांस भी खिलाया था। महिला ने शिकायत में आरोप लगाया कि एक बेटी बाबा की भी है। वह डीएनए जांच करवाने को भी तैयार है। महिला का आरोप है कि कई बार दवाईयां खिलाकर उसका गर्भपात भी कराया गया।

पुलिस जांच शुरू, बाबा ने आरोप नकारे

इंस्पेक्टर एनके भट्ट के अनुसार, आरोपी परमानंद पुरी उर्फ प्रवीन गुजराल पुत्र स्वर्गीय सोहन लाल, पूनम गुजराल पत्नी परमानंद पूरी दोनों निवासी मोहन कुटी पीपलधाम रोड लक्ष्मण चौक देहरादून के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उधर, बाबा परमानंद पुरी ने आरोप नकारते हुए कहा कि महिला ब्लैकमेल कर रही है। महिला के साथ एक पार्टनरशिप में मकान बनाया था। बाबा का दावा है कि पूर्व में हुई जांच में सीओ सिटी ने उन्हें क्लीनचिट दी थी।