May 16, 2022 5:51 pm

गले की खराश बन गई जी का जंजाल, पति पत्नी ने दे दी जान, सुसाइड नोट मे लिखी ये बात…

नोएडा:  नोएडा सेक्टर-22 में रहने वाले एक पति-पत्नी की दुनिया कुछ घंटों में बदल गई. नोएडा में दो पति-पत्नी 3 वर्षों से रह रहे थे. कुछ दिन पहले पति को गले में खराश हुई. पहले तो व्यक्ति ने इसे सामान्य समझ कर ध्यान नहीं दिया, किन्तु जब समस्या दूर नहीं हुई तो पति चिकित्सक के पास गया. लंबी जांच के पश्चात् जो मेडिकल रिपोर्ट आई उसके पश्चात् इस परिवार के पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई. पति को कैंसर था तथा ये जानलेवा बीमारी अंतिम स्टेज तक पहुंच गई थी.

किन्तु इसके बाद जो हुआ वो और भी दिल दुखाने वाला और रुलाने वाला था. इस रिपोर्ट को देखकर पति-पत्नी बहुत टूट गए. मानो उनकी दुनिया ही उजड़ गई. इन दोनों ने आत्महत्या करने का खौफनाक फैसला ले लिया. फिर 29 अप्रैल को दोनों ने अपने घर में आत्महत्या कर ली. तथा ये सब हुआ सिर्फ चार दिनों में. कहा जा रहा है कि अरुण सिंह नाम के ये शख्स और उनकी पत्नी शशिकला सेक्टर-22 में किराये के मकान में रहते थे. अरुण सेक्टर-62 में लेनेलिस गियर फैक्ट्री में इंजीनियर थे. वह नोएडा में 8 वर्ष से रह रहे थे. 3 वर्ष पूर्व हुई शादी के पश्चात् उनकी पत्नी भी साथ रहती थी. दोनों का कोई बच्चा नहीं है.

अरुण सिंह नोएडा के सेक्टर-62 मौजूद एक कंपनी में इंजीनियर था जबकि पत्नी घर संभालती थी. 3 वर्ष पूर्व पहले दोनों की शादी हुई थी. 25 अप्रैल को इनकी जांच रिपोर्ट आई तथा 29 अप्रैल को दोनों ने एक फंदे से पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. तहरीर मिलने के पश्चात् मौके पर पहुंची कोतवाली 24 पुलिस ने दोनों के शवों को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. तहकीकात के चलते पुलिस को सुसाइड नोट मिला जिससे खुदखुशी की वजहों का खुलासा हुआ. ADCP रणविजय ने कहा कि तहकीकात में पता लगा कि कुछ दिन पूर्व अरुण के गले में खराश हुई थी. कई दिनों तक समस्या होने पर उन्होंने जांच कराई. उनके कई टेस्ट भी किए गए. 25 अप्रैल को अरुण रिपोर्ट लेकर आए, तो पता चला कि गले का कैंसर अंतिम स्टेज पर हैं. दोनों पति-पत्नी बहुत निराश हो गए. उनके दिमाग में कई बातें आने लगी. इन बातों को सोचकर वे तनाव में आ गए तथा खुदखुशी करने का निर्णय ले लिया. पति-पत्नी ने शुक्रवार मतलब 29 अप्रैल को घर के पंखे से फंदा लगाकर खुदखुशी कर ली. घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें पत्नी ने लिखा था कि पति को गले का अंतिम स्टेज का कैंसर है जिसके कारण वह दोनों अपनी जान दे रहे हैं.