May 21, 2022 1:32 am

चंपावत उपचुनाव की चह-चहाहट जारी, बीजेपी फिर पड़ेगी कांग्रेस पर भारी ! क्या सेंधमारी की है तैयारी ? VIDEO

देहरादून: उत्तराखंड मे चंपावत उपचुनाव का बिगुल बज चुका है बीजेपी कांग्रेस दोनों ही पार्टियों का दावा है की वो प्रचंड बहुमत से अपनी जीत दर्ज कराएंगी एक तरफ भाजपा ये दावा कर रही है की उपचुनाव मे सीएम धामी के साथ जनता का जनाधार है और वहाँ से सीएम धामी पर जीत की पुष्प वर्षा होगी। वहीं कांग्रेस ये दावा कर रही है की जिस तरीके से खटीमा मे सीएम पुष्कर सिंह धामी की हार हुई है वैसे ही चंपावत मे भी पुष्कर सिंह धामी हारेंगे और कांग्रेस की जीत होगी और कांग्रेस कांग्रेस पहले ही कह चुकी है की  उपचुनाव हम अवसर के तौर पर ले रहे है । लेकिन एक बार फिर उपचुनाव से पहले दलबदल की संभावना बढ़ गई है चंपावत उपचुनाव से पहले भाजपा ये दावा कर रही है की कई कांग्रेस के दिग्गज भाजपा का दमन थामेंगे।

आपको बता दें कई दिनों से ये चर्चायेँ जारी हैं की कांग्रेस के कई दिग्गज लोग जो कांग्रेस से नाराज़ हैं वो बीजेपी का साथ पकड़ सकते हैं लेकिन इन इन चर्चाओं को फिर हवा मिल गई है बीजेपी का कहना है की कांग्रेस डूबता जहाज है कांग्रेस से लोग लगातार  पलायन कर रहे हैं कांग्रेस की स्थिति उत्तराखंड मे न के बराबर हो गई है इसलिए कांग्रेस के नेता बीजेपी के साथ जुड़ना छह रहे हैं वो लगातार हमारे संपर्क मे है और निश्चित तौर पर चंपावत उपचुनाव से पहले कई कांग्रेस फिर हमारे साथ होंगे।

वहीं कांग्रेस का कहना है की कौन किस पार्टी को ज्वाइन करेगा ये तो वक्त बताएगा लेकिन दलबदल बंद होना चाहिए और व्यक्ति को गर्व करना चाहिए न की घमंड। कांग्रेस का कहना है की सीएम धामी एक बार बार चुनाव हार चुके हैं और कमजोर पार्टी दलबदल का काम करती है और इस उपचुनाव को कांग्रेस जीत कर दिखाएगी और उपचुनाव मे कांग्रेस सीएम को हराकर इतिहास दर्ज करेगी।

आपको बता दें की दलबदल का खेल उत्तराखंड की राजनीति मे शुमार हो चुका है कोई भी चुनाव हो कहीं न कहीं से कोई न कोई अपनी पार्टी बदल ही देता है अब देखने वाली बात ये होगी की बीजेपी की बात सच होती है या कांग्रेस का इतिहास रचने वाला बयान बरकरार रहता है।