May 16, 2022 11:26 am

योगी सरकार इंटर पास युवाओं को देगी सीएम हेल्‍पलाइन मे नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

लखनऊ। सीएम हेल्पलाइन में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सेवायोजन विभाग की ओर से 10 मई को लगने वाले रोजगार मेले में इंटर पास 18 से 29 वर्ष आयु के युवाओं की भर्ती की जाएगी। छह हजार रुपये प्रतिमाह वेतन पर उन्हें ट्रेनिंग पर रखा जाएगा। अंग्रेजी और कंप्यूटर का ज्ञान होना जरूरी है।

इच्छुक युवा सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर पंजीयन के साथ ही आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में साक्षात्कार लिया जाएगा। सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि इच्छुक बेराेजगार सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर अपना पंजीयन करा सकते हैं। इसी से आनलाइन आवेदन भी हो जाएगा।

10 मई को सुबह 10:30 बजे से रोजगार मेला लगेगा। सीएम हेल्पलाइन में करीब 400 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा एससीएल की ओर से भर्ती के लिए परीक्षा व साक्षात्कार होगा। इसके लिए इंटर पास 18 से 35 वर्ष आयु के युवा सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। चयनित को दस हजार से बीस हजार रुपये महीने वेतन दिया जाएगा।

बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवाओं को रोजगार मेले के माध्यम से नौकरी देने की कवायद शुरू की गई है। सेवायोजन विभाग के माध्यम से सीएम हेल्पलाइन में भर्ती का अधिकार मिलने से बेरोजगारों के साथ होने वाली ठगी से निजात मिलेगी।

ऐेसे होगा नया पंजीयन : जिला सेवायोजन अधिकारी प्रीति चंद्रा ने बताया कि सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर कोई भी युवा बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकता है। पंजीयन के साथ ही वेबसाइट के होमपेज पर प्राइवेट जाब पर जाकर पूरी जानकारी मिल जाएगी। पंजीयन के दौरान जरूरी दस्तावेज और अन्य जानकारियां भी आनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएगी। संविदा भर्ती की विभागवार सूचना भी वेबसाइट पर मिल जाती है। सरकार ने 70 प्रतिशत संविदा भर्ती सेवायोजन विभाग से करने और 30 प्रतिशत विभाग से करने का निर्णय लिया है। इससे भर्ती में पारदर्शिता आएगी।