May 16, 2022 6:31 pm

शौहर बना शैतान: ससुराल से नहीं आई ईदी तो जला दी बीवी…

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में एक पति ने अपनी बीवी को आग के हवाले कर दिया। वह ईद पर ससुराल से ईदी नहीं आने के कारण नाराज था। बताया जा रहा है कि आग लगाने के लिए आरोपित ने थिनर का इस्तेमाल किया है। इस दौरान आरोपित खुद भी आग की चपेट में आ कर झुलस गया है। पति-पत्नी को अस्पताल में एडमिट करवाया गया है, जहाँ उनका उपचार जारी है।

आरोपित शौहर का नाम सोहेल और पीड़िता पत्नी का नाम हसीना बताया गया है। घटना 1 मई 2022 (रविवार) की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों का निकाह 28 अक्तूबर 2021 को हुआ था। दोनों आनंद पर्वत के बस्ती तालीवालान क्षेत्र में रहते हैं। आग लगाए जाने के बाद तड़पती हसीना की चीख सुन कर पड़ोसियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई।  बाद में दोनों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एडमिट करवाया। पीड़िता के बयानों के आधार पर पुलिस ने पति के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पीड़िता के अनुसार, ‘निकाह के बाद पहली ईद पर मेरे घर से मेरे पति के लिए ईदी आई थी। मेरे भाई ने इस बार की ईदी नहीं भेजी और अगली बार भेजने का कहा। इस बार मेरे भाई ने पैसे भेजने के लिए कहा। इसी बात पर मेरे पति सोहेल मुझसे झगड़ने लगे। उन्होंने मुझे पीटा और फिर थिनर डाल कर आग लगा दी।’

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता का आरोप है कि हमले में उसकी ननद के लड़के ने भी सहायता की है। उस पर घटना के दौरान घर कुंडी बाहर से बंद कर देने का इल्जाम है। इस घटना के कारण हसीना का शरीर 15 फीसद जल चुका है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना के दिन ही पीड़िता का बयान लेना चाह रहे थे, मगर हालत ठीक न होने के चलते उन्हें प्रतीक्षा करनी पड़ी।