May 21, 2022 1:41 am

अव्यवस्थाओं के बीच शुरू हुई चारधाम यात्रा – कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष

रुद्रप्रयाग: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के पहली बार रुद्रप्रयाग पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान माहरा ने कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया और उनकी समस्याओं को भी सुना. उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा को लेकर सरकार की कोई भी तैयारी नहीं है, जगह-जगह अव्यवस्थाएं फैली हुई हैं. केदारनाथ यात्रा मार्ग पर व्यवस्थाएं नहीं होने से तीर्थयात्री परेशान हैं. ऐसे में अव्यवस्थाओं के बीच चारधाम यात्रा को शुरू किया गया है.

बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद करण माहरा का यह पहला गढ़वाल दौरा है. वे चारधाम यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा कि कांग्रेस को कैडर बेस पार्टी बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है. अभी तक जो देखा गया, वह पार्टी लीडर बेस पार्टी बनी रही. संगठन चुनाव के माध्यम से पार्टी के लिए समर्पित एवं निष्ठावान कार्यकर्ताओं को स्थान दिया जाएगा और जिन भी लोगों ने पार्टी को धोखा दिया है, उन पर भी निश्चित रूप में पार्टी कार्रवाई करेगी.

वहीं, करण माहरा ने एक सशक्त और पारदर्शी संगठन के निर्माण की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. माहरा ने कहा कि जब तक कार्यकर्ताओं की परेशानी नहीं समझी जायेगी, तब तक उनकी लड़ाई नहीं लड़ पाएंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार सहित तमाम मुद्दों पर पूरा माहौल भाजपा के खिलाफ था. उसके बाद भी भाजपा चुनाव जीत जाती है, तो इसमें शक होना लाजिमी है. चारधाम यात्रा शुरू हो गई है, लेकिन सरकार की व्यवस्था कहीं नहीं दिखाई दे रही है. केदारनाथ यात्रा मार्ग में अव्यवस्थाएं फैली होने से स्थानीय लोगों के साथ ही देश-विदेश से यात्रा पर आ रहे श्रद्धालु भी खासे परेशान हैं.

उन्होंने कहा कि केदारनाथ यात्रा पड़ाव के गौरीकुण्ड में पेयजल, शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाएं नहीं की गई हैं. सरकार ने आउटसोर्स कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप थपलियाल ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस स्थानीय एवं जनहित के मुद्दों पर भाजपा की जनविरोधी नीतियों का जोरदार ढंग से विरोध करेगी.