May 21, 2022 2:19 am

अर्थी पर पडी थी बाप की लाश, मृत्युभोज को लेकर हो गई भाईयों में भिड़ंत, जमकर कटा बवाल, जख्मी होकर पहुंचे अस्पताल, पुलिस ने कराया अंतिम संस्कार …

बल्लभगढ़: हरियाणा के बल्लभगढ़ में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। छांयसा इलाके के नरियाला गांव में बुधवार को 85 साल के वृद्ध के देहांत के बाद उनके 7 बेटों में जमकर जूतम-पैजार हुई । शव को घर से उठाने से लेकर श्मशान घाट पहुंचने तक कई बार बेटो के बीच हाथापाई हुई है। कई बार तो शव को कांदे से उतारकर सड़क किनारे ऱकने के बाद लड़के आपस में उलझ गए।

शव ले जाते समय 3 बार हुई मारपीट

जानकारी के मुताबिक 85 साल के बुजुर्ग की मुत्यु के बाद मरघट  ले जाते समय 3 बार लात-घूंसे चले, इस वजह से दाह संस्कार में घंटों लग गए। स्थानीय लोगों की सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। श्मशान घाट पर पुलिस ने अपनी मौजूदगी में बुजुर्ग शख्स का क्रियाकर्म कराया । हालांकि किसी ने भी अन्य पक्ष के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं कराया है। विवाद में घायल 3 लोगों को अस्पताल में जरुर एडमिट करवाया गया है।

7 बेटों में नहीं बनी एक राय

पुलिस के मुताबिक, नरियाला ग्राम में एक बुजुर्ग की सामान्य परिस्थियों में मौत हो गई थी।  मृतक के 7 बेटे हैं जो अलग-अलग निवासरत हैं। वृध्द की मौत के बाद अंतिम संस्कार का इंतजाम करने के दौरान कुछ ऐसी बातें हुई कि सभी बेटे आपस में उलझ गए। दरअसल पिता की मुत्यु पर किसी एक बेटे ने बड़े स्तर पर मृत्युभोज कार्यक्रम आयोजित करने की बात कही। इसका बाकि के  6 बेटों ने विरोध शुरु कर दिया, फिर बात बढ़ती चली गई, पुराने कई मामलों पर बहस शुरु  हो गई, देखते-देखते कहासुनी मारपीट में बदल गई। हालांकि उस दौरान यहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव करते हुए पहले अंतिम संस्कार करने पर जोर दिया ।

महिलाओं के बीच भी हुआ विवाद

इसके बाद बुजुर्ग के शव को श्मशान घाट ले जाने के दौरान रास्ते में एक बार फिर सबी बेटे आपस में उलझ गए। ऐसा तकरीबन तीन बार हुआ, जब शव को रास्ते में रखकर बेटों में जमकर लात- घूंसे चले। इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया गया। बात यहीं खत्म नहीं हुई, इधर शव ले जाते समय लड़के सड़क पर लड़ रहे थे तो घर पर मौजूद महिलाएं भी आपस में उलझ गई। इस पूरे विवाद में तीन लोगों को चोटें आई हैं। सभी को सिविल अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

इस मामले को लेकर SHO छायंसा कुलदीप सिंह ने मीडिया को बताया क‍ि फिलहाल किसा भी पक्ष ने शिकायत दर्ज नहीं कराई है, यदि कोई भी पक्ष कार्रवाई की मांग करेगा तो इस पर विधिवत तरीके से कार्रवाईकी जाएगी।