May 16, 2022 4:54 pm

पहाड़ी सड़कों पर चलने के समय में बदलाव, डीजीपी ने दी जानकारी…

देहरादून: चार धाम यात्रा शुरु होते ही उत्तराखंड के पहाड़ी सड़कों पर चलने के समय में बदलाव किया गया है. ये निर्णय शुक्रवार को प्रशासन द्वारा लिया गया है. जिसकी जानकारी उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने दी है. इस दौरान उन्होंने केदारनाथ यात्रा शुरु होने के बाद यात्रियों के सुविधा का भी जायजा लिया.

क्या बोले डीजीपी?

उत्तराखंड के पहाड़ी सड़कों पर चलने के समय में बदलाव किया गया है. इसकी जानकारी देते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि पहले पहाड़ी सड़कों पर रात आठ बजे के बाद वाहन चलाना सुरक्षा को देखते हुए प्रतिबंधित था, लेकिन अब इसे रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए पहाड़ियों में अब सुबह चार बजे से ही यात्रा करने की अनुमति होगी. वहीं यात्री रात दस बजे तक वाहनों से पहाड़ियों में चल सकेंगे.

श्रद्धालुओं से किया अनुरोध 

इसके अलावा डीजीपी अशोक कुमार कल केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद केदारनाथ दर्शन के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने धाम में काफी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं की व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया. उन्होंने श्रद्धालुओं से धैर्य रखने और लाइन में बने रहने का अनुरोध किया, जिससे सभी श्रद्धालु आसानी से दर्शन कर सकें. बता दें कि चार धाम यात्रा तीन मई को ही शुरु हो गई थी. तब तीन मई को गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुले थे. वहीं शुक्रवार सुबह केदारनाथ धाम के कपाट खुले. इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहे. वहीं इस दौरान राज्य के डीजीपी अशोक कुमार समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे.