May 27, 2022 7:35 am

पूरी बोतल गटकने पर भी नहीं चढ़ता सुरुर – गृह मंत्री से की शराबी ने शिकायत-कहा – मदिरा में हो रही है मिलावट, सुरा शौकिनो के हित में कार्रवाई करो हुजूर

उज्जैन: शराब में मिलावट होना कोई नई बात नहीं है, मध्य प्रदेश में भी शराब में मिलावट खोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं. लेकिन उज्जैन से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां खुद एक शराबी ने शराब में मिलावट होने के साक्ष्य लेकर थाने पहुंच गया. इतना ही नहीं उसने प्रदेश के गृहमंत्री के नाम आवेदन देते शराब में मिलावट करने की शिकायत की है. जिससे यह मामला चर्चा का विषय बनता जा रहा है.

शराब चढ़ ही नहीं रही 

दरअसल, लोकेंद्र सेठिया नाम के एक शख्स ने बताया कि ”12 अप्रैल को उसने 4 क्वाटर देशी शराब खरीदी और अपने साथी के साथ 2 क्वाटर शराब का सेवन किया. लेकिन उसका कहना है यह शराब नहीं पानी है, क्योंकि शराब पीने के बाद भी उसे नशा नहीं हुआ. ऐसे में वह वापस ठेके पर पहुंचा और शिकायत की शराब पीने के बाद भी उसे चढ़ नहीं रही है. जिस पर ठेकेदार के कर्मचारियों ने कहा कि यहां तो यही शराब मिलती है, जो कर सको तो कर लेना.”

आबकारी विभाग में की शिकायत

लोकेंद्र सोठिया अपने साथ 2 क्वाटर लेकर मिलावटी शराब की शिकायत करने आबकारी विभाग पहुंचे. जहां उन्होंने गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला आबकारी विभाग के नाम से आवेदन दिया है. लोकेंद्र ने आबकारी विभाग में शिकायत की है कि उसने जो शराब खरीदी है, उसमें नशा नहीं है, सबूत के तौर पर उसने 2 क्वाटर भी आबकारी विभाग को दिए हैं. लोकेंद्र का कहना है कि अगर उसकी बात पर यकीन न हो तो इन दो क्वाटर में भरी शराब की जांच कराई जाए.

शराब पीने वालों के साथ न्याय हो 

लोकेंद्र का कहना है कि ”अगर उसकी मांग पर सुनवाई नहीं हुई तो वह कंज्यूमर फोरम में शिकायत करेगा. लोकेंद्र का कहना है कि मैं कार्रवाई इसलिए भी चाहता हूं कि जो शराब पीने के लिए लेते हैं, उनके साथ न्याय हो, क्योंकि पैसा खर्च करके जो शराब लेते हैं उनके साथ न्याय होना जरुरी है.”

20 सालों का अनुभव है 

शिकायतकर्ता लोकेंद्र ने कहा कि ”कार्रवाई होना इसलिए भी जरुरी है कि क्योंकि मेरे साथ जो हुआ वह अन्य किसी अन्य के साथ न हो. उसने बताया कि उसे 20 साल हो गए पीते-पीते, इसलिए उसे समझ आ गया कि इसमें मिलावट है. लेकिन उन लोगों का क्या जो सिर्फ पीने के लिए कमाते हैं, मैं ऐसे लोगों के लिए न्याय चाहता हूं.” वहीं लोकेंद्र की शिकायत सुनकर आबकारी अधिकारी भी हैरान रह गए. फिलहाल आबकारी विभाग के अधिकारियों ने लोकेंद्र की शिकायत लिखकर उसे उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.