May 16, 2022 4:44 pm

अगर आपके पास भी है ऐसा 5 का नोट, तो कमा सकत हैं लाखों रुपये ! जानिए कैसे ?

नई दिल्ली: एक तरफ बेरोजगारों की बढ़ती संख्या तो दूसरी तरफ महंगाई आम लोगों के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। बढ़ती बेरोजगारी के दौर में हर कोई पैसा कमाने के लिए परेशान है, लेकिन इसके लिए क्या किया जाए, यह किसी को समझ नहीं आ रहा। आज का हर युवा चाहता है कि पढ़ाई-लिखाई करे और खूब पैसा कमाए, जिससे वह अपने परिवार का नाम रोशन कर सके। हालांकि, आज के समय में पढ़े-लिखे लोगों को भी अच्छी नौकरी मिलना मुश्किल हो रहा है।

अगर आपके पास कोई नौकरी या काम नहीं है और आप पैसा कमाना चाहते हैं, तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें, जो आपकी समस्या का समाधान करेगी। आप घर बैठे भी करोड़पति बनने का अपना सपना साकार कर सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन दिनों पुराने नोटों और सिक्कों की नीलामी हो रही है, जिन्हें महंगे दामों पर खरीदा जा रहा है।

अब आप 5 रुपए के नोट से लखपति बनने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर और उस पर 786 नंबर छपा है, तो आप कुछ वेबसाइटों से आसानी से 1 लाख रुपये कमा सकते हैं।

इस वेबसाइट पर नोट्स बेचें

बता दें कि ऑनलाइन नीलामी कई सालों से चल रही है और लोगों ने पुराने और दुर्लभ सिक्कों, नोटों को ऑनलाइन एक्सचेंज करके करोड़ों रुपये कमाएं हैं। आप ई-बे जैसी वेबसाइट पर पुराने सिक्कों, नोटों को आसानी से नीलाम कर सकते हैं। अगर आपके पास भी ऊपर बताए गए 5 रुपए के नोट की क्लीन फोटो है तो आपको उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। वेबसाइट पर 5 रुपये के नोट की फोटो अपलोड होते ही नीलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मक्का मदीना का एक 1018 साल पुराना सिक्का 2.5 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। इस सिक्के पर मक्का मदीना की तस्वीर बनी थी और इस पर 786 भी खुदा हुआ था। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड का एक सिक्का भी 50 लाख रुपये में बिका है। सिक्के पर मां दुर्गा की तस्वीर थी।

साभार – NEWS 24