May 27, 2022 8:19 am

यूपी मे भू-माफिया , अवैध निर्माण पर चल रहे बुलडोजर का किया बीजेपी विधायक ने विरोध ! जानिए क्यों लगया विधायक ने बुलडोज़र पर ब्रेक…

उन्नाव : उत्तर प्रदेश में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद भू-माफिया और अवैध निर्माण पर लगातार कार्रवाई हो रही है. वहीं कई जगहों पर अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर भी चलाया जा रहा है. लेकिन उन्नाव में आजकल हालात कुछ अलग ही दिख रहे हैं. यहां बीजेपी (BJP) विधायक अनिल सिंह अपनी ही सरकार के द्वारा भू-माफियाओं के खिलाफ हो रही कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने इस अभियान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

क्या है मामला?

दरअसल, बीजेपी विधायक अनिल सिंह ने एक अवैध निर्माण पर हो रही कार्रवाई को रुकवा दिया. मामला उन्नाव के मौरावां कस्बे का है. जहां अवैध निर्माण को हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने नोटिस जारी किया था. ये अवैध निर्माण भगवती प्रसाद गुप्ता के द्वारा कराया गया था. लेकिन फिर भी वो शख्स अवैध निर्माण कराता रहा. जब पीडब्ल्यूडी टीम अवैध को निर्माण गिराने पहुंची तो बीजेपी विधायक उसे रोकने के लिए पीडब्ल्यूडी अधिकारी के खिलाफ में खड़े हो गए. उन्होंने अपनी ही सरकार के द्वारा कराई जा रही कार्रवाई को रोकवा दिया.

क्या बोले बीजेपी विधायक?

बीजेपी विधायक का कहना है कि यहां पर जो भी अधिकारी हैं वो सरकार की मनसा के खिलाफ काम करने वाले हैं. वे सब मिलीभगत के साथ काम करते हुए, जिससे पैसा मिलता है उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं. लेकिन जो रूपए नहीं देता है उसके खिलाफ कार्रवाई करते हैं. जबकि हमारी योगी सरकार का आदेश है कि गरीब और कमजोर को छेड़ा नहीं जाएगा. लेकिन उसका गलत फायदा उठाकर गरीबों को परेशान किया जा रहा है. मैं इसकी शिकायत सीएम से करूंगा. बता दें कि बीजेपी विधायक अपनी इस एक्शन के बाद चर्चा में बने हुए हैं.