May 18, 2022 11:23 am

चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए DM का आदेश – एसडीएम और तहसीलदार अपने मुख्यालयों पर ही रहें तैनात

देहरादून: उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए देहरादून जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को अपने-अपने कार्य स्थलों अनिवार्य रूप से रहने के निर्देश दिए हैं. देहरादून जिलाधिकारी आर राजेश कुमार का कहना है कि यात्रियों की सुविधा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी है.

जिलाधिकारी ने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देशित किया कि अपने-अपने तहसील मुख्यालय पर हर समय उपलब्धता बनाए रखें और वो रात को वहीं पर प्रवास करेंगे. ताकि यात्रियों, पर्यटकों के आवागमन, दैवीय आपदा और वनाग्नि इत्यादि के दौरान किसी प्रकार की असुविधा व जान-माल की स्थिति उत्पन्न न हो. जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि उनके सत्यापन और निरीक्षण आदि में यदि किसी उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के अपने मुख्यालय से अलग से प्रवास किए जाने की पुष्टि होती है तो संबंधित के खिलाफ सीधे कार्रवाई कर दी जाएगी.

जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि अगर सभी एसडीएम और तहसीलदार अपने मुख्यालय में नही होंगे और उनकी अनुउपलब्धता की स्थिति में जन और पशु हानि के लिए उनका व्यक्तिगत उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा. साथ ही उनकी मुख्यालय से देहरादून की यात्रा को शासकीय कार्य में नहीं माना जाएगा. किसी कारणवश परिस्थितियों में संबंधित एसडीएम और तहसीलदार अनुमति लेने के बाद ही मुख्यालय छोड़ सकेंगे.