May 18, 2022 12:58 pm

कांग्रेस के चिंतन शिविर में बोली सोनिया गांधी ‘देश में अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा निशाना, लोगों को हमसे बहुत उम्मीद’

नई दिल्ली: कांग्रेस के चिंतन शिविर में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि ऐसा माहौल पैदा किया गया है कि लोग लगातार डर और असुरक्षा के भाव में रहें. अल्पसंख्यकों को शातिर तरीके से क्रूरता के साथ निशाना बनाया जा रहा है. अल्पसंख्यक हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और हमारे देश के समान नागरिक हैं.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने ये भी कहा कि  किसानों के खिलाफ जो काले कानून लाए गए, कांग्रेस ने संसद और संसद के बाहर किसानों के हक में जमकर लड़ाई लड़ी. सोनिया गांधी ने आरोप लगाते हुए काह कि कांग्रेस पार्टी ने देश में जो सार्वजनिक उपक्रम खड़े किए थे, उन्हें बेचा जा रहा है.

सोनिया गांधी ने कहा कि देश में बड़ी संख्या में बेरोज़गारी बढ़ी है. UPA सरकार के मनरेगा और फूड सिक्योरिटी एक्ट को कमज़ोर किया जा रहा है. लोगों को हमसे बहुत उम्मीद है, उससे हम अनजान नहीं हैं. हम जब चिंतन शिविर से निकलेंगे तो एक नए आत्मविश्वास के साथ नए संकल्प के साथ जनता के बीच जाएंगे.

सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में ये भी कहा कि वर्तमान में कांग्रेस पार्टी की स्थिति अच्छी नहीं है. असाधारण परिस्थितियों का मुकाबला असाधारण तरीके से ही किया जा सकता है. पार्टी ने नेताओं को बहुत कुछ दिया है. अब वक्त है पार्टी का कर्ज उतारने का.

उदयपुर में कांग्रेस के ‘चिंतन शिविर’ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा बीजेपी और RSS की नीतियों के कारण देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उस पर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है. ये देश के मुद्दों पर चिंतन और पार्टी के सामने समस्याओं पर आत्मचिंतन दोनों का ही अवसर है.