July 3, 2022 1:29 pm

राजधानी दून मे बिक रही थी ओवर रेटिंग शराब, DM के आदेश पर अधिकारियों ने किया निरीक्षण, दुकानदारों को दी गई चेतावनी…

देहरादून: जनपद में शराब की दुकानों पर हो रही ओवर रेटिंग की शिकायतों को लेकर आबकारी विभाग की टीम ने आज विकासनगर, रायपुर और लंढौर बाजार मसूरी, देहरादून शहर स्थित मदिरा की दुकानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान लंढौर बाजार स्थित देसी शराब की दुकान पर निर्धारित मूल्य से अधिक में शराब बेचने को लेकर कार्रवाई की गई. साथ ही अन्य शराब दुकानदारों को चेतावनी दी गई कि निर्धारित मूल्य से अधिक में शराब बेचने पर कार्रवाई की जाएगी. जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने जिला आबकारी अधिकारी देहरादून को शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग रोकने के लिए निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी के निर्देशों के क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने जनपद के विकासनगर, रायपुर और लंढौर बाजार मसूरी, देहरादून शहर स्थित मदिरा की दुकानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान लंढौर बाजार स्थित देसी मदिरा की दुकान पर निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर शराब विक्रय होना पाया गया.

राजपुर रोड में शराब की दुकान पर पीओएस मशीन से बिल प्रिंट होना नहीं पाया गया. इस पर संबंधित दुकानदार से स्पष्टीकरण तलब किया गया है. निरीक्षण के दौरान टीम द्वारा चेतावनी दी गई कि निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर शराब की बिक्री करते पाए जाने पर निर्धारित मानकों के अनुरूप कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. दरअसल शराब उपभोक्ता कई दिनों से देहरादून जिले में ओवर रेटिंग की शिकायत कर रहे थे.

जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जनपद में शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग की शिकायतों पर जल्द कार्रवाई करें. आबकारी निरीक्षकों से अपने-अपने क्षेत्रों में शराब की दुकानों का नियमित निरीक्षण करने और अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.