July 3, 2022 2:14 pm

23 मई को राहुल भरेंगे हुंकार, चंपावत मे करेंगे निर्मला गहतोड़ी के लिए चुनावी प्रचार…

चम्पावत: कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के प्रचार प्रसार में कांग्रेस के स्टार प्रचारक मैदान में आने लगे हैं। 23 मई को कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बनबसा आ सकते हैं। हालांकि उनका अभी तक कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। जबिक पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 23 मई को बनबसा पहुंचेंगे। 24 मई को वे चम्पावत में चुनाव रैली कर सकते हैं। हालांकि अभी रैली का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष पूरन सिंह कठायत ने बताया कि पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बताया कि हरीश रावत के दौरे से दो दिन पूर्व 22 मई को नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य बनबसा पहुंचेंगे। हरीश रावत के दौरे से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नए जोश का संचार होने की उम्मीद है।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की रैली चम्पावत में ही होगी यह अभी तय नहीं हो पाया है। लेकिन जिला कांग्रेस कमेटी उनकी रैली की तैयारियां शुरू कर दी हैं। गुरुवार को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष करना माहरा ने टनकपुर और बनबसा में कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर हरीश रावत की रैली को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा की। जिलाध्यक्ष कठायत ने बताया कि 20 मई को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह चम्पावत पहुंच रहे हैं। जो पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उपचुनाव प्रचार एवं हरीश रावत की सभा को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा करेंगे। रावत के दौरे से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। माना जा रहा हे कि उनकी रैली के बाद चुनाव प्रचार में पिछड़ी कांग्रेस का टैंपों हाई होगा और कार्यकर्ताओं में छाई सुस्ती दूर होगी।

कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि पार्टी के बड़े नेता भी हरीश रावत की रैली से चुनाव माहौल में बदलाव आने की उम्मीद कर रहे हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार हरीश रावत बनबसा में भी रैली कर सकते हैं। वहीं कांग्रेस पार्टी के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस 23 मई को राहुल गांधी के भी आने की संभावना है। पार्टी कार्यकर्ता इसको लेकर भी तैयारी कर रहे हैं।