July 3, 2022 2:54 pm

सड़क धंसने से बंद हुआ यमुनोत्री हाईवे, 3000 यात्री फंसे, छह तीर्थ यात्रियों की मौत

उत्तरकाशी : सड़क धंसने के कारण एक बार फिर शुक्रवार शाम से ही बड़े वाहनों के लिए यमुनोत्री हाईवे को बंद कर दिया गया है । उत्तरकाशी जिले में स्यानाचट्टी और रानाचट्टी के बीच सड़क धस गई जिसके बाद वहां तीन हजार से अधिक यात्री फंस गए। बहुत से यात्री डामटा से जानकीचट्टी के बीच भी हाईवे खुलने के इंतजार में हैं। इस पर NH के अधिशासी अभियंता राजेश पंत का कहना है कि मार्ग जल्द से जल्द खोल दिया जाएगा।

हार्टअटैक से इन श्रद्धालुओं की हुई मृत्यु

इसी बीच विभिन्न राज्यों से चारधाम यात्रा के लिए आए छह श्रद्धालुओं की हार्टअटैक से मौत की खबर सामने आ रही है। रुद्रप्रयाग के सीएमओ डॉ.बीके शुक्ला ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदीप कुलकर्णी (61) निवासी पुणे, महाराष्ट्र, और बंशीलाल (57) निवासी मंदसौर की मृत्यु हो गई। बदरीनाथ में बीना बेन (55) निवासी गुजरात की भी हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई। इसके अलावा मध्य प्रदेश और उमेश दास जोशी (58) निवासी मलाड, मुंबई की भी हृदयगति रुकने से मृत्यु हो गई।

ऋषिकेश में चारधाम की यात्रा कर वापस लौटे अवधेश नारायण तिवारी (65) पुत्र शिव प्रसाद तिवारी निवासी साहो आमला गोरखपुर, यूपी की भी हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि हुई है। हरिद्वार और ऋषिकेश के मंदिरों के दर्शन के लिए आईं सौरम बाई (49) निवासी धार की भी हृदय रोग के चलते मृत्यु हो गई ।