July 3, 2022 2:31 pm

ग्राहक सेवा केन्द्र का संचालक 50 लाख लेकर फरार, 40 से ज्यादा ग्राहकों को लगाया चूना 

एटा: एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक लगभग चालीस ग्राहकों का करीब 50 लाख रुपया लेकर फरार हो गया। एक माह से ग्राहक परेशान हैं, उनकी रिपोर्ट तक दर्ज नहीं हो सकी है। शुक्रवार को ग्राहकों ने कोतवाली नगर पहुंचकर प्रार्थना पत्र दिया। ग्राहक वीरपाल, अशोक कुमार, चैतन्य, वीरेंद्र वर्मा, श्रीराम ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि अवागढ़ हाउस में लगभग सात साल से अलीगंज निवासी एक व्यक्ति एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र चला रहा था। उसने कई लोगों के जीरो बैलेंस खाते खोले। श्रीराम ने बताया कि उनके खाते में 85378 रुपये जमा थे। महीने भर पहले जरूरत पड़ने पर ग्राहक सेवा केंद्र पहुंचे, जो बंद मिला। बैंक में संपर्क किया तो पता चला कि उनके खाते में सिर्फ 500 रुपये हैं। इसी तरह अन्य लोगों के रुपये भी निकाले गए हैं।

एफडी के बनाकर दिए फर्जी अभिलेख

इतना ही नहीं ग्राहक सेवा केंद्र संचालक ने एफडी के फर्जी अभिलेख बनाकर दे दिए। ग्राहकों का कहना था कि सभी ग्राहकों का कुल मिलाकर 50 लाख रुपये लेकर संचालक भाग गया है। उन्होंने बताया कि करीब एक महीने पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। शुक्रवार को कोतवाली में तहरीर तो ले ली गई है, लेकिन रिसीविंग नहीं दी है। इसी तरह पहले भी तहरीर ले ली गई थी। बाद में कोई कार्रवाई नहीं हुई।

सीओ सिटी बोले-जानकारी में नहीं है मामला 

मामले की जानकारी देते हुए सीओ सिटी कालू सिंह ने बताया कि अभी मामला जानकारी में नहीं है। रिपोर्ट दर्ज कराकर जांच कराई जाएगी।