July 3, 2022 2:00 pm

उत्तराखंड मे AAP का कोई नामलेवा नहीं – सीएम धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आम आदमी पार्टी पर जोरदार हमला किया है। शनिवार को दिल्ली में प्रदेश भाजपा कार्यालय में उत्तराखंड के प्रवासी नागरिकों के साथ संवाद में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में अब आम आदमी पार्टी का कोई नामलेवा नहीं है। इस पार्टी को समाप्त करने की शुरुआत उत्तराखंड से हुई है। राज्य में उसका नामोनिशान मिट गया है और अब वह यहां पुनर्जन्म भी नहीं ले पाएगी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बड़े-बड़े दावे कर जनता के साथ छल करने का प्रयास किया, लेकिन जनता ने उसे इज्जत के साथ विदा कर दिया। मुख्यमंत्री के अनुसार उन्होंने पहले ही कहा था कि पर्यटन प्रदेश उत्तराखंड में यह पार्टी केवल चुनाव के लिए आई है। चुनाव के बाद जैसे यह आई है वैसे ही चली जाएगी। दो दिन पहले ही राज्य में इस पार्टी का चेहरा रहे कर्नल अजय कोठियाल (सेनि) अपनी पूरी टीम के साथ इस्तीफा दे चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ, जब सभी मिथक तोड़ते हुए भाजपा दोबारा सत्तासीन हुई है। उन्होंने अपने पिछले मुख्यमंत्रित्वकाल में लिए गए निर्णयों का ब्योरा भी रखा। उन्होंने कहा कि अब नई सरकार के गठन के साथ ही कई संकल्प लिए गए हैं। सरकार पूरी पारदर्शिता से विकल्प रहित संकल्प के साथ कार्य करेगी। सरलीकरण, समाधान व निस्तारीकरण पर अधिकारियों को विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार की प्राथमिकता समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचना है। उन्होंने हाल के दिनों में लिए गए निर्णयों का जिक्र भी किया।

चारधाम यात्रा का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार यात्रियों की संख्या कई गुना बढ़ गई है। चारधाम यात्रा हमारी चुनौती है, लेकिन सरकार इसे सुव्यवस्थित करने को हरसंभव प्रयास कर रही है। चम्पावत उपचुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने वहां से चुनाव लडऩे का अवसर देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत राष्ट्रीय नेतृत्व के प्रति आभार जताया। इस अवसर पर चम्पावत के प्रवासियों ने क्षेत्र में प्रचार के लिए जाने की बात कही। संवाद कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट, सांसद लाकेट चटर्जी, दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता, विधायक मोहन सिंह बिष्ट, उत्तराखंड प्रवासी प्रकोष्ठ के दिल्ली प्रदेश संयोजक हरेंद्र डोलिया, प्रभारी अर्जुन सिंह आदि उपस्थित थे।