July 3, 2022 1:25 pm

जयमाला के स्टेज पर खुल गई गंजे दूल्हे की पोल, बंद हो गया बजना शादी का ढोल, दुल्हन ने शादी से किया इनकार, बंधक बने बाराती…

उन्नाव: बॉलीवुड फिल्म ‘बाला’ की रियल लाइफ स्टोरी उत्तर प्रदेश के उन्नाव में सामने आई है. जहां एक दूल्हे की पोल जयमाल के स्टेज पर खुल गई. दूल्हे का गंजा सिर देखकर दुल्हन पक्ष के लोग हैरान रह गए. धोखा देने के आरोप लगने शुरू हो गए. दूसरी तरफ, लोगों की हंसी छूट गई और बरात बिना दुल्हन बैरंग लौट गई. बताया जा रहा है कि दूल्हे ने नकली बाल (हेयर विग) लगा रखा था. जयमाल होने के बाद स्टेज पर चक्कर आ गया, तो पगड़ी के साथ-साथ विग भी उतर गई. जिससे दूल्हे का गंजा सिर जगजाहिर हो गया. दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया. मामला सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के परियर गांव का है. यहां के निवासी लखन कश्यप की पुत्री निशा का विवाह कानपुर नगर निवासी अशोक कुमार कश्यप के पुत्र पंकज के साथ तय हुआ. बीती 20 मई को स्थानीय गेस्ट हाउस में विवाह का दिन आया. दूल्हा गाजे-बाजे के साथ बारातियों संग पहुंचा. जयमाला की रस्म

के बाद स्टेज पर दूल्हे को अचानक चक्कर आ गया. वह बेहोश होकर गिर गया. बेहोश होने के बाद दुल्हन के भाई नितिन व विपिन ने दूल्हे के चेहरे व सिर पर पानी के छींटे मारे और सिर सहलाने लगे तो सिर पर लगा हेयर विग (नकली बाल) निकल गए. दुल्हन के भाईयों के हाथ में दूल्हे का विग आ गया. यह देख मौजूद लोगों की हंसी छूट गई. दुल्हन पक्ष के लोगों ने दूल्हे के पिता से धोखा देने की बात कह कर दूल्हे को बंधक बना लिया. जिसके बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया.

5.66 लाख रुपए वसूलने के बाद किया दूल्हे पक्ष को बंधनमुक्त

मामला देर रात से अगली सुबह तक चलता रहा. सूचना पर परियर चौकी प्रभारी रामजीत यादव मौके पर पहुंचे. दोनों पक्षों को समझाया गया. दुल्हन पक्ष शादी में खर्च हुए 5.66 लाख रुपए दूल्हे पक्ष से वसूलने के बाद माने.

दूल्हा दिल्ली में नौकरी करता, दुल्हनटीचर

परिजनों ने बताया कि मिर्गी का दौरा आने के साथ ही दूल्हे के सिर पर बाल न होने की बात को छुपाकर हो रही थी शादी. मध्यस्थ भी था अनजान. बताया जा रहा है कि दूल्हा दिल्ली में रहकर नौकरी करता है. दुल्हन प्राइवेट कॉलेज में टीचर है. फिलहाल, शादी रुकने के बाद इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.